Monsoon in Delhi: देश के कई हिस्सों में बारिश के हालात बने हुए हैं. हालांकि राजधानी दिल्ली में लोगों को अभी भी उमस का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में अभी तक मानसून ने दस्तक नहीं दी है, जिसके कारण राजधानी के लोगों को गर्मी से राहत भी नहीं मिली है लेकिन अब मौसम विभाग का कहना कि दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटों में मानसून दस्तक देगा.


दिल्ली के कुछ हिस्सों में गुरुवार रात को बरसात हुई थी, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. हालांकि इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार की सुबह उमस रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आज से दिल्ली में बारिश की शुरुआत हो सकती है.


भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक चरण सिंह का कहना है, 'कल दिल्ली में हल्की बारिश हुई. विश्लेषण के मुताबिक आज से बारिश शुरू हो जाएगी. 11,12,13 जुलाई को देश के उत्तर पश्चिम क्षेत्रों में भारी वर्षा होगी. दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटों में मानसून शुरू होगा.' वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दिल्ली में आज सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 73 प्रतिशत रहा.






हल्की बारिश का अनुमान


मौसम विभाग ने आज दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने और दोपहर या शाम के समय हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया. वहीं, अधिकतम तापमान लगभग 39 डिग्री सेल्सियस के आस पास रह सकता है. दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 41.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य ये तीन डिग्री अधिक 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.


यह भी पढ़ें: Delhi Weather Update: दिल्ली के कई हिस्सों में हुई झमाझम बारिश, लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत