Weather Report New Delhi: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज शाम दिल्ली पहुंच जाएंगे. अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे ट्रंप अमहमदाबाद के बाद आगरा जाएंगे और वहां से ताज का दीदार करने के बाद सीधे दिल्ली आ जाएंगे. वह शाम 7.30 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे. जहां से वह मौर्या शेरेटन होटल जाएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.


एयरपोर्ट पर विमान के उतरने से पहले दिल्ली के मौसम के बारे में जानने के लिए हर किसी के मन में सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी हो जाता है कि जिस समय एयपोर्ट पर ट्रंप उतरेंगे उस दौरान मौसम का क्या हाल होगा.


कैसा होगा शहर का तापमान?


ट्रंप जब दिल्ली के एयरपोर्ट पर उतरेंगे उस दौरान शहर का तापमान करीब 20-19 डिग्री सेल्सियस के बीच में रहेगा. शहर में करीब 12 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. वहीं आद्रता करीब 52-54 प्रतिशत रहेगी.


क्या शहर में होगी बारिश?


दिल्ली में अधिकत्म तापमान करीब 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि न्यूनत्म तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिन में धूप खिली रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक शहर में बारिश की संभावना बिल्कुल नहीं है.


25 फरवरी से दौरे की औपचारिक शुरुआत


दिल्ली में उनके दौरे की औपचारिक शुरुआत कल यानि 25 फरवरी से होगी. कल सुबह डोनल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक स्वागत किया जाएगा. जबकि उनके भारत दौरे का अंतिम कार्यक्रम भी कल ही राष्ट्रपति भवन में ही होगा. जहां उनके सम्मान में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रात्रिभोज का आयोजन करेंगे.


ट्रंप को दी जाएगी 21 तोपों की सलामी


राष्ट्रपति ट्रंप को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी भी दी जाएगी. उसके बाद मेहमान का परिचय वहां मौजूद भारतीय प्रतिनिधिमंडल से कराया जाएगा.


भारतीय प्रतिनिधिमंडल में कौन कौन रहेंगे मौजूद?


सूत्रों के मुताबिक इस बार स्वागत के लिए मौजूद भारतीय प्रतिनिधिमंडल में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, रविशंकर प्रसाद, डॉक्टर हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह और हरदीप पूरी भी मौजूद रहेंगे.


Weather Report Agra: ताज का दीदार करने आगरा जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, जानें- शहर के मौसम का मिजाज