नई दिल्ली: दिल्ली में आज सीज़न का अब तक का सबसे ठंडा दिन है. आज न्यूनतम तापमान 7.5 दर्ज किया गया है. वहीं अधिकतम तापमान 25.5 रहने का अनुमान है.  दिल्ली में देखे तो अभी तक 9 डिग्री के आस पास न्यूनतम तापमान चल रहा था, लेकिन ब्रस्पतिवार रात को तपमान में गिरावट दर्ज की गई. जिसके बाद शुक्रवार यानी आज सुबह मौसम काफी ठंडा रहा.


आने वाले दिनों में और ठंडा होगा मौसम


इस साल नवंबर की शुरुआत से ही मौसम ठंडा बना हुआ है. हल्का फोग भी अब सुबह सवेरे देखने को मिल रहा है और ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. विंड स्पीड की अगर बात करे तो मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार सुबह को हवा छह किलो मीटर/प्रति घन्टे की रफ्तार से चल रही हैं. आगे आने वाले दिनों में मौसम और ठंडा होने की उम्मीदे भी जताई जा रही है.


दिल्ली में फिर बढ़ने लगा प्रदूषण


ठंड के साथ-साथ दिल्ली में प्रदूषण की स्तिथि की बात करें तो जो प्रदूषण दीपावली के बाद होने वाली हल्की बारिश से कम हुआ था, अब वापस से ज्यादा होने लगा है. दिल्ली के अलग-अलग इलाक़ों में एयर क्वालिटी 300 के आस पास है, जो वेरी पुअर केटेगरी में आता है.


दिल्ली के कुछ हॉटस्पॉट इलाके जैसे आनंद विहार, विवेक विहार, बवाना, मुंडका में 300 से ज़्यादा ही एयर क्वालिटी दर्ज हो रही है. बेहतर एयर क्वालिटी की बात करे तो लोधी रोड और आस पास के कुछ इलाक़ो में एयर क्वालिटी 150 के आस पास है जो मॉडरेट केटेगरी में है.


यह भी पढ़ें-


कोरोना अपडेट: देश में अबतक 90 लाख संक्रमित, 84 लाख ठीक हुए, 24 घंटे में आए 46 हजार नए केस


आज से Covaxin के तीसरे फेस का ट्रायल, टीका लगवाने के लिए अनिल विज होंगे पहले वालंटियर