नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. इसी को देखते हुए आज रात 20 बजे से 19 अप्रैल सुबह पांच बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है. इस दौरान मेट्रो सेवा चालू रहेगी. हालांकि मेट्रो की फ्रीक्वेंसी में बदलाव किया गया है. 


दिल्ली मेट्रो ने कहा कि सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर 17 और 18 अप्रैल को मेट्रो सेवाएं सभी लाइन पर 15 मिनट के अंतराल में उपलब्ध होंगी. वहीं ब्लू लाइन के नोएडा-वैशाली और ग्रीन लाइन के इंद्रलोक-कीर्ति नगर सेक्शन में 30 मिनट तक यात्रियों को इंतजार करना पड़ सकता है.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए गुरुवार को कई प्रतिबंधों की घोषणा की थी जिनमें सप्ताह के अंत में कर्फ्यू लगाना और मॉल, जिम, स्पा और सभागारों को बंद रखना शामिल है. मेट्रो की सेवाएं, वे अधिकृत लोग ले सकते हैं जिन्हें प्रतिबंधों से छूट होगी.


बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में 16699 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे. वहीं बुधवार को 17,282 और मंगलवार को 13 हजार 468 नए मामलों की पुष्टि हुई थी.


BS Yediyurappa Corona Positive: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा दूसरी बार हुए कोरोना पॉजिटिव