नई दिल्ली: कोरोना के संकट काल में लॉ एंड आर्डर मेनटेन करना हो या लॉकडाउन सबका दारोमदार पुलिस के कंधे पर ही होता है. पर हर दिन के साथ दिल्ली में अलग अलग थानों में पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस के अभी तक 26 पुलिसकर्मियों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही, कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वाले करीब 400 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सेल्फ क्वॉरन्टीन किया गया है. जिनमें से काफी का क्वॉरन्टीन पीरियड खत्म हो चुका है और उन्होंने अपनी-अपनी ड्यूटी जॉइन कर ली है.


पुलिस वालों के संक्रमित होने की वजह है पुलिस के पास कोरोना से निपटने के पर्याप्त संसाधन ना होना. साथ ही जो पुलिसकर्मी सील किये गए इलाकों, क्वॉरन्टीन सेंट्रर, हॉस्पिटल और मरकज के पास तैनात हैं उन सभी के पास ppe किट ना होना. बावजूद इसके ये पुलिसकर्मी बिना शिकायत के लगातार अपनी जान जोखिम में डाल कर काम कर रहे हैं.


हालांकि हर पुलिसकर्मी ने मास्क जरूर लगा रखा है जो नाकाफी है. इतना ही नहीं कई जगहों पर पुलिसकर्मियों पर थूके जाने की घटनाएं भी सामने आई हैं. ऐसे में इन पुलिसकर्मियों का कोरोना से बचना मुश्किल हो जाता है. जरूरत है जल्द से जल्द इन पुलिसकर्मियों कर लिए भी जरूरी सामानों को उप्लब्ध कराना क्योंकि अगर पुलिसकर्मी बीमार होते रहे तो कोरोना के खिलाफ ये लड़ाई नामुमकिन हो जाएगी.


राजस्थान: तेजी से बदलते दौर में आज भी कायम है खेती से जुड़ी ये सदियों पुरानी परंपरा
जब एक न्यूरो पेशेंट के लिए हनुमान के जैसे मददगार साबित हुए दिल्ली पुलिस के एसएचओ