Delhi Kanjhawala Accident Case: नए साल की रात दिल्ली के सुल्तानपुरी में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई, जिसमें एक 20 वर्षीय लड़की की दर्दनाक मौत हो गई. हैरानी की बात यह है कि लड़की के शव को कार से करीब 12 किलोमीटर तक घसीटा गया. इस पूरे मामले में जांच जारी है और पुलिस ने घटना के समय मृतका के साथ मौजूद एक और लड़की के बयान दर्ज किए हैं. इस लड़की पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि वह घटना के समय मौजूद थी, घायल भी हुई और डर के मारे घर भाग गई थी.


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा, "आज जब पुलिस ने अंजलि की 'दोस्त' को पकड़ा तो वो TV पे आके अंजलि के बारे में ऊल जलूल बकवास कर रही है. जो लड़की अपनी दोस्त को सड़क पर मरता देख उसकी मदद करने की जगह घर जाकर सो गई, उसपे कैसे विश्वास किया जा सकता है?"


'इसकी भी जांच होनी जरूरी है'


महिला आयोग की अध्यक्ष ने आगे लिखा, ''अंजलि का Character Assassination शुरू हो चुका है, जनता समझदार है. अंजलि की दोस्त LIVE शो में बैठकर बता रही है कि कैसे उसके सामने लड़कों ने अंजलि को रौंदा और ये 'दोस्त' वहां से उठके अपने घर चली गई. ये कैसी दोस्त है? इसने लड़कों को रोका नहीं, पुलिस या अंजलि के किसी रिश्तेदार को नहीं बताया… घर में जाके बैठ गई. इसकी भी जांच होनी जरूरी है!"






अंजलि की दोस्त ने क्या बताया?


गौरतलब है कि इस पूरे मामले को लेकर अंजलि की सहेली ने बताया कि वे शनिवार की रात अपने दोस्तों से मिलने एक होटल में गई थीं. उसने दावा किया कि अंजलि शराब के नशे में थी और उसने स्कूटी चलाने नहीं देने पर चलते दुपहिया से कूदने की धमकी भी दी. 


स्कूटी से कूदने की धमकी दी


पीड़िता की दोस्त ने दावा किया, "हम देर रात करीब 1:45 बजे होटल से निकले. वह (अंजलि) स्कूटी चलाना चाहती थी लेकिन मैंने कहा कि मैं चलाउंगी. जब हम वहां से निकल गए और रास्ते में थे तो अंजलि ने कहा कि अगर उसे स्कूटी नहीं चलाने दी तो वह चलते दुपहिया से कूद जाएगी. उसने कहा कि यह मेरी स्कूटी है और मैं चलाऊंगी."


'ट्रक से बचे, लेकिन कार ने टक्कर मार दी'


उसने दावा किया, "मैंने उसे स्कूटी चलाने दी. कुछ दूर ही चलने पर हम ट्रक को टक्कर मारते-मारते बचे. हालांकि, मैं पीछे बैठी थी लेकिन फिर भी ब्रेक लगाने में कामयाब रही. फिर हम वहां से चले और आगे बढ़े लेकिन एक अन्य कार ने हमारी स्कूटी को टक्कर मार दी. अंजलि कार के नीचे फंस गई जबकि मैं सड़क की दूसरी ओर जा गिरी."


ये भी पढ़ें- Delhi Kanjhawala Accident: 'जो उसके साथ हुआ...किसी के साथ नहीं होना चाहिए', आरोपी के परिवार ने अंजलि के लिए मांगा न्याय, लेकिन सता रहा ये डर