पुद्दुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने राज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वे किरण बेदी को केंद्र सरकार से हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं. मुख्यमंत्री अपने साथी नेताओं के साथ तीन दिनों से राज निवास के बाहर धरना दे रहे हैं.


मुख्यमंत्री ने किरण बेदी पर जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है. उन्होंने किरण बेदी पर आरोप लगाते हुए कहा, "वह हमारी सरकार को सही तरीके से काम नहीं करने दे रही हैं." साथ ही कहा कि वे प्रशासनिक कामों में भी अड़चन डाल रही हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा."


किरण बेदी के राज्य छोड़कर जाने की मांग 


मुख्यमंत्री और उनके साथी नेताओं ने मांग की है कि जबतक किरण बेदी राज्य छोड़कर नहीं चली जाती हैं, वे इसी तरह बैनर पोस्टर के साथ धरने पर बैठे रहेंगे. उन्होंने कहा, "किरण बेदी को पुड्डुचेरी छोड़कर जाना हो होगा. अगर किरण बेदी यहां से नहीं जाती हैं तो हम अपना आंदोलन और तेज करेंगे."



कई बड़े नेता प्रदर्शन में हुए शामिल 


प्रदर्शन में मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, पुड्डुचेरी से लोकसभा सांसद वी. वैथिलिंगम, कांग्रेस विधायक टी. जयमूर्ति, माकपा, भाकपा और वीसीके के नेता शामिल हैं. आंदोलन में सत्तारूढ़ कांग्रेस के सहयोगी दल द्रमुक के नेता और कार्यकर्ता शामिल नहीं हुए हैं. ये दूसरी बार है जब बेदी के खिलाफ आंदोलन में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी दल के नेता शामिल हुए हैं. बता दें कि इस चार दिवसीय आंदोलन की शुक्रवार को शुरुआत हुई थी.


यह भी पढ़ें


BJP विधायक का विवादित बयान, कहा- चिकन बिरयानी खिलाकर बर्ड फ्लू फैलाने की साजिश है किसान आंदोलन


कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी, बिना इसके नहीं होगा टीकाकरण- स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन