Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) इन दिनों चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. शास्त्री को जहां एक ओर विरोध का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं कई नेता उनके समर्थन में भी उतर रहे हैं. इसी कड़ी में आज दिल्ली में लोग धीरेंद्र के समर्थन में उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) भी शामिल हैं.


धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में ये प्रदर्शन दिल्ली के रोहिणी इलाके में हो रहा है. एबीपी न्यूज की टीम मौके पर पहुंची और लोगों से इस प्रदर्शन के असल कारणों पर चर्चा की. ये प्रदर्शन रोहिणी के जापानी पार्क में हो रहा. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में जोर जोर से नारे लगाए और विरोध जताने वालों पर आपत्ति जतायी. 


कपिल मिश्रा ने बताया वो क्यों समर्थन में उतरे


प्रदर्शन में शामिल बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत कर कहा, "जो भी धर्मगुरू, मठाधीश या कथावाचक धर्म परिवर्तन के खिलाफ बात करेंगे, लव-जिहाद के खिलाफ खुलकर चर्चा करेंगे. हमारा कर्तव्य है कि हम उनके साथ खड़े हों. इसलिए हम आज इस प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. 


केवल इस वजह से हो रहा विरोध- कपिल मिश्रा


एबीपी टीम ने कपिल मिश्रा से सवाल करते हुए पूछा कि, अंधविश्वास को बढ़ावा देने का जो आरोप धीरेंद्र पर लगा रहा उस पर क्या कहना है... इसका जवाब देते हुए कपिल बोले, "विवाद केवल एक ही है कि इन्होंने (धीरेंद्र) ने घर वापसी क्यों करवायी? अंधविश्वास, चमत्कारी जैसी बातें केवल असल में घर वापसी पर पर्दा डालने के लिए की गई है. जो लोग लव-जिहाद पर बात नहीं चाहते या घर वापसी पर बात नहीं चाहते वो धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ विरोध जता रहे हैं. बता दें, यहां घर वापसी का मतलब, दूसरे धर्म को अपनाने के बाद वापस अपने धर्म को अपनाना. 


कपिल मिश्रा ने ये भी कहा कि अंधविश्वास की बात करने वाले लोग पहले मुझे वो शिकायतें दिखाएं जो उन्होंने नकली पादरों के खिलाफ की हों. उन्होंने कहा, जिन लोगों की आस्था नहीं है वो धीरेंद्र जी के पास ना जाए और जिसनकी आस्था है वो जाए. कपिल मिश्रा ने ये भी बताया कि वो आजतक धीरेंद्र शास्त्री से नहीं मिले हैं.


यह भी पढ़ें.


MP News: आज सिंगरौली जाएंगे रक्षा मंत्री, 408 करोड़ रुपये की देंगे सौगात, सीएम शिवराज भी होंगे शामिल