बेंगलुरू: कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मेगौड़ा मंगलवार सुबह कर्नाटक के चिक्कामगलुरु के कडुर के पास एक रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए. शव के साथ एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ. धर्मेगौड़ा के शव को आगे की जांच के लिए शिमोगा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया. धर्मेगौड़ा के सुसाइड पर जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि यह एक राजनीतिक हत्या है जो आज हुई है. साथ ही देवेगौड़ा और कुमारस्वामी ने इस आत्महत्या का ज़िम्मेदार 15 दिसंबर को हुई परिषद की घटना को बताया.


जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा, 'राज्य विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबरें चौंकाने वाली है. इस दौरान देवेगौड़ा काफी भावुक हुए. उन्होंने कहा वह एक शांत और सभ्य आदमी थे. यह राज्य का नुकसान है. इसके लिए जिम्मेदार है विधान परिषद में हुई हाथापाई जिसे वे भूल नहीं पाए.''


स्टेट ऑनर के साथ उनके विदा किया गया. इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदयुरप्पा, एचडी देवेगौड़ा, एचडी कुमारस्वामी, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, सांसद शोभा करंदलाजे, चिकमगलूर के विधायक सिटी रवि और उनके भाई और एमएलसी बोजे गौड़ा भी मौजूद रहे.


बता दें कि अभी हाल ही में एसएल धर्मेगौड़ा काफी सुर्खियों में भी आए थे. जब सदन में विधान परिषद के सेशन के दौरान उन्हें स्पीकर की कुर्सी से हटा दिया गया था. कांग्रेस के सदस्यों ने जबरन उन्हें स्पीकर की कुर्सी से हटाया था. उनके साथ काफी धक्का मुक्की हुई थी.


कल शाम धर्मेगौड़ा अपनी पर्सनल संट्रो कार में घर से ड्राइवर के साथ रवाना हुए थे. गनमैन और एस्कॉर्ट को माना कर दिया था. वे गुणसागर के रेलवे ट्रैक पर पहुंचे, वहां ट्रेनों की इंक्वायरी की और करीब 7.30 बजे की हुब्बली से बेंगलुरू जाने वाली शताब्दी के सामने आ कर उन्होंने अपनी जान दे दी. वापस ना आते देख ड्राइवर ने घर पर इनफॉर्म किया जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज की. उनके फोन का लोकेशन ट्रैक कर उन्हें ट्रैक पर मृत पाया गया. उनका शव दो टुकड़ों में मिला और एक सुसाइड नोट भी मिला है. पुलिस इसकी जांच कर रही है.


कोरोना वायरस का स्ट्रेन कितना खतरनाक हो सकता है? AIIMS के डॉक्टर से जानिए