Devendra Fadanavis On Elections: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य की राजनीतिक उठापटक पर खुलकर चर्चा की. महाराष्ट्र में 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी उन्होंने बड़ा बयान दिया. उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि वर्ष 2024 में होने वाला राज्य विधानसभा का चुनाव मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और उपमुख्यमंत्री के तौर पर मैं भी चुनाव में शामिल रहूंगा.


'नीत महा विकास आघाड़ी को सत्ता से बेदखल करना विश्वासघात का बदला'


मुंबई में आयोजित इंडिया टुडे कॉनक्लेव में फडणवीस ने कहा कि बीते महीने में महाराष्ट्र में हुए राजनीतिक उठापटक पर कहा कि हमने जो भी फैसला लिया वह उचित था.‌ फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को घेरते हुए कहा कि उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर भाजपा के साथ विश्वासघात किया था. इसलिए महा विकास आघाड़ी सरकार को सत्ता से बेदखल करना ‘विश्वासघात का बदला’ था. उन्होंने महाराष्ट्र में नगर निकाय चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा निकाय चुनाव के साथ-साथ अगला लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव शिंदे नीत बालासाहेबची शिवसेना के साथ मिलकर ही लड़ेगी.


फडणवीस से सलाह-मश्वरा कर शिंदे को बनाया मुख्यमंत्री


देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने पर कहा कि ठाकरे सरकार गिरने के बाद एकनाथ शिंदे का मुख्यमंत्री बनना कोई हैरान करने वाला मामला नहीं था. मुझसे सलाह मश्विरा करने के बाद ही शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया गया था. यह मेरा प्रस्ताव था इसलिए मेरे लिए चौंकाने वाली बात नहीं थी. बल्कि हैरानी की बात यह थी कि मुझे महाराष्ट्र के नए शासन में कोई भी पद नहीं चाहिए था. लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मुझ से आग्रह किया कि मैं राज्य में पार्टी का नेता हूं और मेरे पास प्रशासनिक अनुभव भी है. इसलिए मेरा सरकार से बाहर रहना उचित नहीं है.


'2024 विधानसभा चुनाव में जीत हमारी'


फडणवीस ने महाराष्ट्र में 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों में अपना पुरजोर आत्मविश्वास रखा. उन्होंने कहा कि 2024 के चुनावों में भी जीत हमारी ही होगी. विधानसभाचुनाव मुख्यमंत्री के तौर पर एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री के तौर पर मेरे नेतृत्व में लड़ा जाएगा और हम बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएंगे. सत्ता में भारी बहुमत के साथ वापसी करके महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था को और सशक्त बनाएंगे.


यह भी पढ़ें: Gopalganj Mokama By-Election Results 2022 Live: बिहार उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी, गोपालगंज में BJP, मोकामा में RJD आगे, राजद की बढ़त पर जीतन राम मांझी ने किया ट्वीट