नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल और सीमा पर अशांति के बीच कश्मीर के डिप्टी ग्रैंड मुफ्ती ने एक विवादित बयान दिया है. मुसलमानों पर अत्याचार और भेदभाव का आरोप लगाते हुए मुफ़्ती नासिर उल इस्लाम ने कहा कि बीजेपी और संघ भारतीय मुसलमानों को दूसरा पाकिस्तान बनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं.


मुफ्ती मंगलवार को श्रीनगर में प्रेस कॉन्फेंस कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमान अपने लिए अलग मुल्क की मांग करें. केंद्र से लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए मुफ्ती ने कहा कि हिंदुस्तान में मुसलमानों के हालात बेहद खराब हैं.


हालांकि बाद में एक प्रमुख मीडिया संस्थान से बात करते हुए उन्होंने अपनी सफाई भी पेश की. ग्रैंड मुफ्ती ने कहा, "मेरे कहने का जो मक़सद यह था कि मुसलमानों को आरएसएस और बीजेपी देश के भीतर दूसरा पाकिस्तान बनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं."


मुफ्ती के इस गैरजिम्मेदाराना बयान से कश्मीर की लगभग सभी पार्टीयों ने किनारा किया है. गौरतलब है कि देश में सांप्रदायिकता की आंच पर राजनीतिक दल अपनी रोटी सेंकने में चूकते नहीं हैं. ऐसे में यह कोई नया मामला नहीं है. ऐसी खबरें आए दिन कहीं न कहीं सुनने को मिल ही जाती है.