ABP News UP Survey: कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता को अयोग्य ठहराए जाने के बाद एबीपी न्यूज़ ने दस हजार लोगों को शामिल करके एक सर्वे किया है. इस सर्वे में 43 फीसदी लोगों का मानना है कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होना सही है. वहीं, 31 फीसदी लोग मानते हैं कि राहुल का बयान गलत लेकिन सदस्यता बनी रहनी चाहिए.    
 
abp न्यूज़ ने Matrize के साथ सर्वे किया है. इसमें 22 फीसदी लोग मानते हैं कि राहुल गांधी को हुई सजा से असहमत हैं और उनके साथ राजनीति हुई है. जबकि, 4 फीसदी लोगों ने इस मामले पर 'पता नहीं' का जवाब दिया. 



विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का दुरूपयोग?

एबीपी न्यूज के सर्वे में लोगों से सवाल किया गया कि क्या विपक्ष के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग किया जा रहा है? इस पर 20 फीसदी लोग पूरी तरह से सहमत हैं कि विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. वहीं, 29 फीसदी लोगों 'कुछ हद तक सहमत' दिखे कि विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का दुरूपयोग हो रहा है. जबकि, 47 फीसदी लोग इस बात से असहमत हैं. 4 फीसदी लोगों ने इसका पता नहीं में जवाब दिया.


लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी मोदी सरनेम टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने की तारीख से लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया. राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर दी गई. लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी करके इसकी घोषणा की है.


अडानी का नरेंद्र मोदी से क्या रिश्ता है? राहुल गांधी


वहीं, शनिवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की. केरल के वायनाड से पूर्व सांसद राहुल ने कहा, "मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा. अडानी का नरेंद्र मोदी से क्या रिश्ता है? इन लोगों से मुझे डर नहीं लगता. अगर इनको लगता है कि मेरी सदस्यता रद्द करके, डराकर, धमकाकर, जेल भेजकर मुझे बंद कर सकते हैं. मैं हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा."


ये भी पढ़ें: Fake PMO Official Case: गुजरात सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने इस्तीफा दिया, बेटे पर फर्जी पीएमओ की टीम का हिस्सा होने का आरोप