देश का मूड: साल 2020 के जनवरी महीने में देश में पहली बार जानलेवा कोरोना वायरस ने दस्तक दी थी. इसके बाद मानो देश पर आफत टूट पड़ी. इस महामारी से देश क्या बल्कि पूरी दुनिया की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. हर कोई वैक्सीन आने का इंतजार कर रहा था. लेकिन अब ये इंतजार खत्म हो गया है. देश में कल से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का अभियान शुरू होने जा रहा है. इस अभियान को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुरू करेंगे.


जानिए कोरोना वैक्सीन के मोर्चे पर केंद्र सरकार ने कैसा काम किया है?


सर्वे के मुताबिक, देश के 50.6 फीसदी लोग मानते हैं कि वैक्सीन के मोर्चे पर सरकार ने अच्छा काम किया है. वहीं 32.4 फीसदी लोगों का मानना है कि सरकार वैक्सीन के मोर्चे पर फेल रही है. वहीं, सर्वे में 17 फीसदी लोगों ने कहा कि वह इसपर कुछ नहीं कह सकते.



वैक्सीन के मुद्दे पर विपक्ष ने उठाए थे सरकार पर सवाल


बता दें कि रूस, अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल समेत दुनिया के कई देशों ने भारत से पहले ही कोरोना वैक्सीन का टीका लगाना शुरू कर दिया था. इसको लेकर विपक्ष ने केंद्र की मोदी सरकार पर कई सवाल खड़े किए. विपक्ष ने आरोप लगाया कि दुनिया के लाखों लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है, लेकिन सरकार ने अभी तक देश में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू नहीं किया.


मोदी सरकार ने कोरोना पर अच्छा काम किया ?


हां - 79.5 %


नहीं- 12.5 %



क्या कोरोना को बढ़ा चढ़ा कर बताया गया ?


 हां- 53 %


नहीं - 34 %



यह साल 2021 का पहला सर्वे है. ABP न्यूज के लिए C VOTER ने देश का मूड जाना है. इस सर्वे में देश की सभी 543 लोकसभा सीटों के लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे में 30 हजार से ज्यादा लोग शामिल हैं. सर्वे के सवालों का जवाब पिछले 12 हफ्तों में लिए गए हैं.