नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने पत्र लिखकर सीएम उद्धव ठाकरे से मांग की है कि वो एल्गार परिषद के कार्यक्रम में आपत्तिजनक भाषण देने वाले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र शरज़ील उस्मानि पर कड़ी कार्रवाई करें. देवेन्द्र फडणवीस ने पत्र में लिखा है की एल्गार परिषद के कार्यक्रम एएमयू के छात्र ने आपत्तिजनक भाषण दिया. हिंदू भावनाओं को भड़काने के लिए भड़काऊ भाषण दिया. इस मामले में जल्द और कड़ी करवाई की जानी चाहिए.


देवेन्द्र फडणवीस ने लिखा है कि शिवाजी के महाराष्ट्र में आकार कोई भी हिंदू धर्म के ख़िलाफ़ और भावनाओं को भड़काने वाले बयान देकर कैसे चला गया? एल्गार परिषद और शरज़ील उस्मानी उसके ख़िलाफ़ जो भी क़ानूनी विकल्प उपलब्ध हों उनके तहत कड़ी कार्रवाई की जाए.


आपको बता दें कि पुणे की एल्गार परिषद के कार्यक्रम में एएमयू के छात्र शरज़ील उस्मानी ने हिंदू धर्म को सड़ा हुआ धर्म कहा था. उस्मानी ने कहा था कि सिर्फ़ हिंदू धर्म के लोग लिंचिंग करते हैं. इसके बाद देश भर में इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत हायतौबा मचा था. अब इस पर देवेन्द्र फडणवीस के पत्र लिखने के बाद एल्गार परिषद और शरज़ील उस्मानी पर कार्रवाई की तलवार भी लटक सकती है, लेकिन अब राजनीति होना भी तय हो गया है.


गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे संजय राउत, कहा- राकेश टिकैत की आंखों में आंसू देख नहीं रह सका