Devendra Fadnavis on Eknath Shinde: महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन के साथ सियासी संकट का पटाक्षेप हो चुका है. इस बीच राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दावा किया है कि उन्होंने ही मुख्यमंत्री पद के लिए एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नाम का प्रस्ताव बीजेपी नेतृत्व के सामने रखा था. साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने उपमुख्यमंत्री का पद पार्टी के शीर्ष नेताओं के कहने पर स्वीकारा.


उन्होंने कहा कि बिलकुल तय हुआ था कि मैं सरकार के बाहर रहकर काम करूंगा. फिर मेरे घर जाने के बाद जेपी नड्डा, अमित शाह का फोन आया और कहा कि बाहर रहकर सरकार नहीं चलती. मैंने प्रधानमंत्री से बात की. फिर जेपी नड्डा ने मीडिया के सामने आकर कहा कि देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री पद पर बैठेंगे. अगर मुझे घर जाने को भी कहते तो भी मैं खुशी खुशी घर जाता. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के फैसले का हमेशा आदर है.


'सरकार ढाई साल पूरी चलेगी'
बता दें कि एकनाथ शिंदे ने पिछले महीने शिवसेना के खिलाफ बागी रुख अख्तियार कर लिया था. उनके खेमे में 35 से अधिक विधायक थे. करीब दो हफ्ते तक चले संकट के बाद शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. फडणवीस ने कहा कि ये सरकार ढाई साल पूरी चलेगी और नए सिरे से बहुमत के साथ सरकार में वापस आएगी. 


देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 164 वोट हमारी सरकार के पक्ष में पड़े हैं. विरोधी तीनों पार्टियों को मिलाकर 99 वोट पड़े हैं. पूरे बहुमत के साथ हमारी सरकार चलेगी. 106 विधायक पूरी ताकत के साथ हमारे रहे. 


उन्होंने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) में बड़ा अंतरविरोध था. नाराज विधायक कहते थे कि हम जनता के सामने कैसे जाएंगे. वो लोग हमारे कांधों पर चढ़कर मजबूत हो रहे हैं. फिर हमने तय किया कि हम उनकी मदद करेंगे, फिर शिवसेना के एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) तैयार हुए और उनके साथ 40 विधायक खड़े हुए. 


NSE-co Location Scam: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर पूछताछ के लिए ऑटो रिक्शा से पहुंचे ED दफ्तर, जानिए क्या है पूरा मामला


SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, विंडशील्ड में दरार के बाद मुंबई में कराई गई प्रायोरिटी लैंडिंग