नागपुर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आरक्षण पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आरक्षण समस्या का समाधान नहीं कर सकता है. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अगर सभी समुदायों को भी आरक्षण दे दिया जाए तो भी 90 फीसदी युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं दी जा सकती है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने यह बयान मराठा आरक्षण पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिया. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ 25 हजार युवाओं को हर साल नौकरी दे सकती है.


कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने शुक्रवार को कहा कि 2050 तक देश के प्रधानमंत्री के पद पर महाराष्ट्र से एक से अधिक व्यक्ति आसीन हो सकते हैं. मुख्यमंत्री फडणवीस 16वें जगतिक मराठी सम्मेलन के उद्धाटन सत्र को संबोधित करने के बाद बोल रहे थे. इसी दौरान उनसे पूछा गया था कि क्या कभी महाराष्ट्र के नेता देश के प्रधानमंत्री का पद संभाल सकते हैं.


सीएम फडणवीस ने कहा, ‘‘अगर संपूर्ण भारत पर सही मायनों में किसी ने वास्तव में राज किया है तो वे महाराष्ट्रियन ही हैं और हममें अटक तक पहुंचने की क्षमता है.’’ अटक पर 18वीं सदी में मराठा सेना में विजय प्राप्त की थी. यह स्थान अब पाकिस्तान में है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इसलिए मेरा पूरी तरह से मानना है कि 2050 तक हम देश के उच्च पद पर एक नहीं एक से ज्यादा महाराष्ट्रियनों को देखेंगे.’’


यह भी पढ़ें-


हरियाणा: शूटर मनु भाकर के 'जुमले' वाले ट्वीट पर भड़के खेल मंत्री, बोले- माफी मांगो

अवैध खनन मामला: चर्चित आईएएस आधिकारी बी चंद्रकला के घर सीबीआई की छापेमारी

देखें वीडियो-