नागपुर: शिवसेना के एक नेता द्वारा मुस्लिम बच्चों के लिए 'अज़ान' दिए जाने संबंधी प्रतियोगिता के सुझाव के बीच बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को शिवसेना पर पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे की हिंदुत्व की विचारधारा को 'नकारने' का आरोप लगाया. फडणवीस ने कहा कि शिवसेना 'वोट बैंक की राजनीति' कर रही है.


महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष फडणवीस ने नागपुर में कहा कि शिवसेना 'छद्म धर्मनिरपेक्ष' बन गई है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पार्टी के सांसद संजय राउत को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए.


शिवसेना मुंबई-साउथ विभाग प्रमुख पांडुरंग सकपाल ने हाल ही में एक उर्दू न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में 'अज़ान' और 'आरती' को जोड़ते हुए मुस्लिम बच्चों के लिए 'अज़ान' दिए जाने संबंधी प्रतियोगिता का सुझाव दिया था.


फडणवीस ने कहा, "यह हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना नहीं है. वह इस मुद्दे पर हमेशा लड़े और शिवेसना बाला साहेब के 'सामना' (पार्टी का मुखपत्र) में लिखे उनके लेख एवं बयानों से बिल्कुल उलट कार्य कर रही है."


एक सवाल पर उन्होंने कहा, "हमने मुसलामनों को कभी वोट बैंक की तरह नहीं लिया और हम तुष्टिकरण की नीति नहीं चाहते. मुसलमान भी सबका साथ, सबका विकास का हिस्सा हैं."


ये भी पढ़ें:
Farmers Protest: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो की टिप्पणी पर भारत ने जताया एतराज, कही ये बात 

उर्मिला मातोंडकर ने शुरू किया नया सियासी सफर, शिवसेना में हुईं शामिल