मुंबईः महाराष्ट्र की राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के एक बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है. मंगलवार को आजाद मैदान में बीजेपी के कार्यक्रम में देवेंद्र फडणवीस ने वारिस पठान को घेरते हुए कहा की शिवसेना ने चूड़ी पहन रखी है बीजेपी ने नहीं. फडणवीस का यही बयान आज महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना बीजेपी के लिए नए मोर्चे की जड़ बन गया है. पहले आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर अपना विरोध जताया तो आज मीडिया से बात करते हुए भी यही बात दोहराई और फडणवीस को अपना बयान वापस लेने के लिए कहा. आदित्य के साथ ही शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर फडणवीस को घेरा है अब फडणवीस की बीवी उनके समर्थन में खड़ी हो गयी हैं.


मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में पूरे महाराष्ट्र में किसानों और महिला अपराध के संबंध में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था. मुंबई के आज़ाद मैदान के एक कार्यक्रम में ऐसे ही प्रदर्शन में शिवसेना को घेरते हुए फडणवीस ने कहा था कि वारिस पठान के बयान को लेकर शिवसेना ने चूड़ियां पहनी होगी. इस पर अब आदित्य ठाकरे आक्रामक हो गए हैं कह रहे है पॉलिटिकल टिप्पणी एक दूसरे पर हो सकती है पर चूड़ियों को लेकर ऐसा नहीं बोलना चाहिए यह महिलाओं का अपमान है. चूड़ियां कमजोरी की निशानी नही ताकत की निशानी है फड़वनीस को इसके लिए माफी मांगी चाहिए. शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर कहा कि ये बयान बीजेपी के महिला विरोधी विचार को जाहिर करता है.


शिवसेना नेताओं ने जैसे ही देवेंद्र फडणवीस को घेरना शुरू किया तो उनके समर्थन में उनकी पत्नी अमृता फडणवीस आगे आई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कुकून के अंदर रहने वाला कीड़ा कभी जिंदगी की भाषा नहीं समझेगा उसे हमेशा पूर्वजों के तैयार की गई रेशम के अंदर रहना पड़ेगा अपने आराम के लिए. मुझे हमेशा महाराष्ट्र बीजेपी के और देवेंद्र फडणवीस के किए गए संघर्षों पर गर्व है. अमृता के जवाब ट्विटर पर प्रियंका चतुर्वेदी ने किया और कहा कि आपकी कही गई बात ज्यादातर लोग समझ नहीं पाएंगे. प्रियंका ने ट्वीट में वर्षा बंगले पर लिखी गयी बात का भी जिक्र किया.