Notice To Indigo Airlilnes: इंडिगो की तरफ से एक दिव्यांग बच्चे को घबराने की वजह से विमान में सवार होने से रोकने का मामला सामने आया था. यह घटना रांची एयरपोर्ट (Ranchi Airport) की है. मामला सामने आने के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने जांच शुरू कर दी थी. आज मामले को लेकर डीजीसीए ने कहा कि प्रथम दृष्टि में इंडिगो नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया.


डीजीसीए ने कहा कि रांची हवाई अड्डे पर इंडिगो के कर्मचारी यात्री के साथ सही तरीके से पेश नहीं आए. कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. बता दें कि, शनिवार 7 मई को रांची एयरपोर्ट पर इंडिगो ने एक दिव्यांग बच्चे को विमान में सवार होने से रोक दिया था क्योंकि वह घबराया हुआ था. चूंकि लड़के को एयरलाइन की रांची-हैदराबाद उड़ान में चढ़ने से रोक दिया गया था, तो उसके माता-पिता ने भी उड़ान में सवार नहीं होने का फैसला किया. 

इंडिया ने जताया था खेद
मामला सामने आने के बाद इंडिगो की ओर से कहा गया कि अन्य यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए एक दिव्यांग बच्चा 7 मई को अपने परिवार के साथ उड़ान में सवार नहीं हो सका क्योंकि वह घबराया हुआ था. कर्मचारियों ने आखिरी समय तक उसके शांत होने का इंतजार किया. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. एयरलाइन ने उन्हें होटल में ठहरने की सुविधा दी और उन्होंने अगली सुबह अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी. इंडिगो ने कहा कि हमें यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है. 


ये भी पढ़ें-


SCO Meets In Delhi: एससीओ की आंतकवाद विरोधी बैठक में अफगानिस्तान के हालात पर हुई सबसे अधिक चर्चा 


Delhi Water Crisis: दिल्ली पर मंडराया जल संकट, तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में प्रोडक्शन कम, कल सुबह से पानी के लिए तरस जाएंगे लाखों लोग