नई दिल्ली: देश भर में आज धूमधाम से धनतेरस का त्योहार मनाया जा रहा है. आज सेहत और समृद्धि के लिए भगवान धंवंतरी और कुबेर की पूजा की जाती है, आज के दिन लोग चांदी की खूब खरीदारी करते हैं. धनतेरस के मौके पर बाजारों को बेहद खूबसूरत ढंग से सजाया गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनतेरस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं हैं. प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ''धनतेरस के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. भगवान धन्वंतरि हम सबको जीवन में सुख, समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें.'' आपको बता दें कि धनतेरस के इस मौके पर जहां लोगों में सोने चांदी खरीदने का उत्साह होता है, इस बार लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम फोटो फोटो वाले सोने के बिस्कुट का भी क्रेज देखा जा रहा है.





धनतेरस से पहले देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भी देशवासियों से स्वदेसी सामान खरीदने की अपील की. मोदी ने कहा कि खरीदारी करते वक्त सोचना चाहिए कि खरीदी जा रही चीज से किसी नागरिक को लाभ हो.


प्रधानमंत्री ने कहा, ''मेरे प्यारे देशवासियो, क्या हम खरीदारी करते समय सोच सकते हैं कि मैं जो चीज खरीद रहा हूं, उससे मेरे देश के किस नागरिक को लाभ होगा. किस-किस चेहरे पर खुशी आएगी और गरीब से गरीब को लाभ होगा तो मेरी खुशी अधिक से अधिक होगी. इस पवित्र पर्व के लिए मैं आप सबको हृदयपूर्वक बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.''