मुंबई: मुंबई का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट एरिया धारावी खाली होने लगा है. प्रवासी वापस यूपी और बिहार जाने के लिए सामान लेकर भीड़ लगा रहे हैं. पुलिस लोगो को लाइन में खड़ा कर के बसो में बैठा रही है. हालांकि भीड़ बहुत ज्यादा है. हजारों की तादाद में धारावी के लोग सड़क पर मौजूद हैं. इन सभी लोगों को पुलिस बसों में भरकर रेलवे स्टेशन पर भेज रही है.


बता दें कि धारावी में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. धारावी इलाके में आज 38 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. अब इस इलाके में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1621 हो गई है. वहीं अब तक धारावी में कोरोना संक्रमण की वजह से 60 लोगों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने दी है.


महाराष्ट्र में मामले 53 हजार के करीब


कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 52667 हैं. जबकि 15786 लोग अब टीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं राज्य में अब तक कोरोना से 1695 लोगों की जान चली गई है.


सरकार में कोरोना से सामना करने की क्षमता नहीं- नारायण राणे 


एक तरफ कोरोना संक्रमण के मामले लगातार महाराष्ट्र में बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप भी बढ़ता जा रहा है. बीजेपी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. वहीं, कांग्रेस कह रही है कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रहना बर्दाश्त नहीं हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे ने राज्यपाल से मुलाकात कर सेना बुलाने की भी मांग की है.


नारायण राणे ने कहा, ''ये सरकार कुछ नहीं कर सकती, लोगों की जान नहीं बचा सकती है. सरकार फेल हो रही है. इस सरकार में कोरोना से सामना करने की क्षमता नहीं है. इसलिए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए.''