मुंबई: महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्वर में गुरुवार को डीएफएचएल के प्रमोटर कपिल वधावन और धीरज वधावन को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है कि COVID19 के उल्लंघन मामले में उन्हें हिरासत में लिया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने वधावन परिवार के सदस्यों समेत 23 लोगों को उनके फार्महाउस में पाया गया.


परिवार समेत कपिल वधावन को हिरासत में लिए जाने के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी.


ट्वीट कर देशमुख ने कहा, ''इस बात की जांच की जाएगी कि वधावन परिवार के 23 सदस्यों को खंडाला से महाबलेश्वर जाने की अनुमति कैसे मिली.''


वहीं आरोपी वधावन बंधुओं के बारे में सीबीआई ने महाबलेश्वर के जिला मजिस्ट्रेट को बताया है कि सभी लोगों को 14 दिन के सरकारी क्वॉरंटाइन में रखा जाएगा.


क्वॉरंटाइन के दौरान सीबीआई यह निर्णय ले लेगी कि उन्हें कब और कैसे गिरफ्तार करना है. सीबीआई ने यह निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि सीबीआई को शक है कि इनमें से कुछ लोग कोरोना का शिकार भी हो सकते हैं.


वधावन बंधुओं पर आरोप है कि इसी साल 18 मार्च को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इस केस में यस बैंक के प्रमोटर राणा कपूर समेत कई लोग शामिल हैं.


इसके अलावा वधावन बंधू पहले से भी कई मामलों में ईडी के रडार पर थे. 27 जनवरी 2020 को पैसों की हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार किया था. कोर्ट में सुनवाई के बाद उन्हें 22 फरवरी को बेल दे दिया गया था.


DHFL के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन हिरासत में, किया था लॉकडाउन का उल्लंघन