Dibrugarh Express Derailed: उत्तर प्रदेश के गोंडा में गुरुवार (18 जुलाई) को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कई डिब्बे बेपटरी हो गए, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मामले पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हादसे वाली जगह पर पहुंचने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इस बात की जानकारी भारतीय रेलवे ने दी.



रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा कि चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के गोंडा के पास दोपहर करीब 2:35 बजे पटरी से उतरी. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने रेल हादसे की जानकारी ली और अधिकारियों को हादसा स्थल पर पहुंचने के निर्देश जारी किए. रेलवे के आला अफसर घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. ट्रेन नंबर 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे गोंडा में पलट गए. गोंडा-झिलाही के बीच पिकौरा के पास ये हादसा हुआ. 


4 से 5 डिब्बे पटरी से उतरे


डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज सिंह ने कहा, "रेलवे की मेडिकल वैन मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं. यह घटना दोपहर 2.37 बजे के आसपास हुई. शुरुआती जानकारी के अनुसार, 4-5 डिब्बे पटरी से उतरे हैं."










सीएम योगी आदित्यनाथ दिए राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश


रेल दुर्घटना पर सीएम योगी ने अपने मुख्य सचिव और डीजीपी से बात की है. साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश जारी कर दिए हैं. सीएम के निर्देश के बाद आस-पास के जिलों के सभी अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है. एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए गए.


वहीं, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बारे में जानकारी दी गई है. मुख्यमंत्री कार्यालय स्थिति पर नजर रख रहे हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है.