Bhubaneswar: ओडिशा के बालासोर में एक पिता की लापरवाही की वजह से उसके बच्चे की मौत हो गई. डेढ़ साल के एक बच्चे ने बोतल में रखे डीजल को पानी समझ कर पी लिया. इसके बाद मासूम की तबियत बिगड़ती चली गई और अस्पताल ले जाते-ले जाते उसकी मौत हो गई. 


इस पूरे मामले पर पुलिस ने बताया कि घटना ओडिशा के बालासोर जिले की है. जहां बच्चे के पिता मंगलवार को अपनी गाड़ी की मरम्मत कर रहे थे और पास में ही डीजल को एक बोतल में रख लिया था. जहां खेलते खेलते बच्चा आया और बोतल में रखे डीजल को पानी समझ कर पी गया. इसके बाद बच्चे की तबियत खराब होने लगी.


भुवनेश्वर एम्स में भी नहीं बचाई जा सकी जान 


आनन फानन में बच्चे को नजदीकी अस्पताल ले जाय गया. जहां डॉक्टरों न हाथ खड़े कर दिए. इसके बाद उसे भुवनेश्वर एम्स ले जाया गया. हालांकि उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ और उसे दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. जहां बच्चे की मौत हो गई. घटना के बाद से मृत बच्चे का परिवार सदमे में है. 


डॉक्टर ने क्या कहा 


इस हादसे पर डॉक्टर ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. लड़के के पिता ने गलती से डीजल की बोतल रख दी थी जिसे बच्चे ने उसे पी लिया. फिर उसकी मौत हो गई. इस तरह की लापरवाही ना हो इस बात का माता-पिता को ख्याल रखना चाहिए. 


हाल ही में पश्चिम बंगाल में हुआ था हादसा 


आए दिन इस तरह के लापरवाही के मामले देखने को मिलते हैं. अभी हाल ही में पश्चिम बंगाल में एक चार साल का बच्चा सांसद अबू ताहेर खान की कार की चपेट में आ गया था. दरअसल, सांसद का काफिला जब निकल रहा था तब बच्चा खेलते-खेलते सड़क पर आ गया. इसके बाद कार की जोरदार टक्कर से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया और उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया. 


ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: पीएम की सुरक्षा में चूक से लेकर कांग्रेस के नए अध्यक्ष तक, 2022 में राजनीति जगत की 10 बड़ी घटनाएं