नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बावजूद दिल्ली के जानलेवा प्रदूषण को लेकर कोई गंभीर नज़र नहीं आ रहा. आज दिल्ली में प्रदूषण जैसे अहम विषय पर चर्चा के लिए आयोजित संसदीय समिति की बैठक से कई बड़े नेता गायब रहे. इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भी शामिल होना था, लेकिन वह नहीं आए. अब उन्होंने कहा है कि ऐसी बैठकें होती रहती हैं.


मेरा आज का कार्यक्रम पहले से तय था- दिग्विजय


दरअसल दिग्विजय सिंह से जब पूछा गया कि वह आज दिल्ली में प्रदूषण को लेकर आयोजित संसदीय समिति की बैठक में क्यों नहीं आए तो उन्होंने इस सवाल का जवाब बहुत लापरवाही वाले रवैये से दिया. दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘’ऐसी बैठकें तो होती रहती है. मेरा आज मध्य प्रदेश के जबलपुर में कार्यक्रम पहले से तय था, इसलिए मैं बैठक में नहीं गया.’’


दिल्ली: प्रदूषण को लेकर बैठक से गंभीर गायब, AAP ने साधा निशाना तो बोले- मेरा काम ख़ुद बोलेगा


केवल 4 सदस्य ही बैठक में पहुंचे


प्रदूषण को लेकर माननीय सांसदों की भी रुचि कितनी है, इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि समिति में शामिल 29 सदस्यों में से केवल 4 सदस्य बैठक मौजूद थे. जो सदस्य मौजूद थे, उनमें समिति के अध्यक्ष जगदम्बिका पाल, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, बीजेडी सासंद सीआर पाटिल और नेशनल कांफ्रेस के सासंद हुसैन मसूदी शामिल हैं. बड़ी बात ये है कि समिति के सदस्य गौतम गंभीर जो खुद पूर्वी दिल्ली के सांसद हैं, वह भी बैठक में नहीं पहुंचे. समिति की अगली बैठक 20 नवम्बर को हो सकती है.


लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत करेगी समिति


एबीपी न्यूज़ को समिति के एक सदस्य ने बताया कि अधिकारियों के एक लचर रवैये का मसला लोकसभा अध्यक्ष के सामने उठाया जाएगा. समिति की ओर से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को जल्द ही इस बारे में एक पत्र भी लिखे जाने की संभावना है.


यह भी पढें-

प्रदूषण: SC ने कहा- दिल्ली में एयर प्यूरीफायर टावर लगाने पर विचार करे केंद्र, ऑड- ईवन प्रदूषण का हल नहीं

महाराष्ट्र: BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हमारे पास 119 विधायक, हम ही देंगे स्थिर सरकार


Paytm से करते हैं पैसों का लेनदेन तो हो जाइए सावधान, चल रहा है ऑनलाइन फ्रॉड का गोरखधंधा


राजधानी, शताब्दी और दुरंतो ट्रेन में करते हैं सफर तो जरूर पढ़ लीजिए ये खबर