दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 13 करोड़ के घोटाले में एम/एस तमलयर सॉफ्टवेयर सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड और तमलयर ट्रेवल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि कंपनी के एक डायरेक्टर अनुराग महाजन ने फर्जी डॉक्यूमेंट के जरिये कंपनी के पैसे पर्सनल अकाउंट में ट्रांसफर किये थे.


दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू के मुताबिक अनुराग को साल 1999 और 2004 में दो कंपनी में डायरेक्टर बनाया गया था. अनुराग महाजन ने फर्जी डॉक्यूमेंट के जरिये कंपनी के पैसे अपने पर्सनल अकाउंट मे ट्रांसफर कर लिए.


डीमैट और ट्रेडिंग एकाउंट खोल पैसा वहां इन्वेस्ट किया


दिल्ली पुलिस के मुताबिक बाद में आरोपी ने डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट खोलकर पैसा वहां इन्वेस्ट कर दिया. कंपनी के दूसरे डायरेक्टर अमित गुप्ता की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया. जांच के दौरान पुलिस को ये भी पता चला कि अनुराग महाजन ने शेयर में बाद में भारी घाटा खाया. साल 2018 में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था. आरोपी अनुराग महाजन लंबे समय से फरार चल रहा था. जिसके बाद अब आर्थिक अपराध शाखा ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.


कंपनी में चीफ अकाउंटेंट भी आरोपी था, इसलिए आसानी से किया फर्जीवाड़ा


आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक आरोपी अनुराग महाजन कंपनी में न सिर्फ डायरेक्टर बल्कि चीफ अकाउंटेंट भी था. इसलिए उसके किए गए फर्जीवाड़े का किसी को भी पता नहीं चला. वो कंपनी के अंदर रहकर कंपनी के पैसे अपने पर्सनल अकाउंट में ट्रांसफर करता रहा था. ये कंपनी सॉफ्टवेयर और ट्रेवल लाइन में डील करती है.


यह भी पढ़ें.


केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे हुए कोरोना पॉजिटिव, लोगों से की ये अपील


कृषि मंत्री बोले- मनमोहन और पवार UPA सरकार के दौरान लाना चाहते थे कृषि कानून, लेकिन दवाब में नहीं लिया स्टैंड