भोपाल: दो महीने बाद अप्रैल में मध्य प्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली होने जा रही हैं. इनमें से दो कांग्रेस और एक बीजेपी के पास जाना है. कांग्रेस की 2 सीटों पर पहले ही दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय से दावेदार हैं. लेकिन अब हाईकमान की तरफ से प्रियंका गांधी का नाम भी चर्चा में आ रहा है. ऐसी स्थिति में तीनों दिग्गज नेता में से किसी एक को फिलहाल सदन में जाने का मौका छोड़ना पड़ सकता है. फ़िलहाल इन सीट पर दिग्विजय सिंह, प्रभात झा और सत्यनारायण जतिया सदस्य हैं.



कांग्रेसी दिग्गजों को राज्यसभा भेजने की तैयारी


2020 के आखिर तक देशभर से राज्यसभा कज 68 सीटें खाली हो रही हैं, इस चुनाव में कांग्रेस कई सीटें गंवा सकती है. वहीं पार्टी की सत्ता वाले राज्यों से प्रियंका गांधी वाड्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह जैसे कई दिग्गजों को कांग्रेस राज्यसभा भेजने पर विचार कर रही है. वहीं मप्र में प्रियंका गांधी को राज्य कोटे से राज्य सभा में भेजने की मांग भी उठ रही है. सीएम कमलनाथ से भी दिल्ली दौरे के दौरान आलाकमान ने चर्चा की है.


मंत्री ने की प्रियंका गांधी को एमपी से संसद भेजने की मांग


मध्य प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने प्रियंका गांधी को मप्र से राज्यसभा से भेजने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मप्र में अनुसूचित जाति-जनजाति के लोग अधिक संख्या में है और यह वर्ग हमेशा गांधी परिवार की पसंद रहा है. प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि प्रियंका गांधी के एमपी आने से संगठन को मजबूती मिलेगी.