नई दिल्ली: देश इस वक्त कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. इस संकट से निपटने के लिए तमाम राज्य सरकारें केंद्र सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना वायरस महामारी से लड़ रही हैं. पिछले दिनों कई सांसदों ने अपने संसद निधी से करोड़ों रुपए कोरोना संकट के कोष में दान किए हैं. हर कोई देश से इस खतरे को टालने की पूरी कोशिश में जुटा है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने सरकार से मांग की है कि नई संसद बिल्डिंग के लिए जारी हुए 20 हजार करोड़ कोरोना संकट के कोष में डाले जाएं. ताकि देश की जनता को राहत मिल सके.


शशि थरूर ने क्या ट्वीट किया है?


कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट किया है, ‘’एक सांसद के रूप में मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि नई संसद भवन और सेंट्रल विस्टा के लिए आवंटित 20 हजार करोड़ रुपये को भी कोरोना के 15 हजार करोड़ के राहत पैकेज में जोड़ा जाए. अभी का राहत प्रति जिले केवल 20 करोड़ रुपये है. संकट के इस समय इमारतों पर खर्च को रोका जाना चाहिए.’’





पीएम मोदी ने किया था 15 हजार करोड़ रुपए के प्रावधान का एलान

बता दें कि पिछले दिनों पीएम मोदी ने स्वास्थ्य सेवाओं को राज्य सरकारों की एकमात्र प्राथमिकता बताते हुए कोरोना वायरस संक्रमण से पैदा संकट से निपटने के लिये 15 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया था. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था, ‘‘ मैंने राज्य सरकारों से अनुरोध किया है कि इस समय उनकी पहली प्राथमिकता, सिर्फ और सिर्फ स्वास्थ्य सेवाएं ही होनी चाहिए.’’

उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाह और अंधविश्वास से बचने की सलाह दी और कहा कि इस बीमारी के लक्षणों के दौरान बिना डॉक्टरों की सलाह के कोई भी दवा न लें. किसी भी तरह का खिलवाड़, आपके जीवन को और खतरे में डाल सकता है.

देश में 649 लोग इस जानलेवा संक्रमण की गिरफ्त में 

गौरतलब है कि देश में अबतक 649 लोग इस जानलेवा संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं. इन लोगों में 602 भारतीय और 47 विदेशी नागरिक हैं. अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 47 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. आज मौत के जो दो नए मामले सामने आए हैं, उनमें से एक श्रीनगर और दूसरा महाराष्ट्र का है.

यह भी पढ़ें-

Coronavirus: भारत में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 649 हुई, अबतक 13 लोगों की मौत


कोरोना वायरस: इस महीने के आखिर में एक लाख करोड़ के पैकेज का एलान कर सकती है सरकार