Delhi Metro New Timing: दिवाली पर आज अगर आप मेट्रो से कहीं आने-जाने की सोच रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें. दरअसल, दिल्ली मेट्रो ने आज मेट्रो  (Metro) के संचालन की टाइमिंग में कुछ बदलाव किया है. आज ट्रेन पहले की तरह नहीं चलेगी, ऐसे में जरूरी है कि आप आज की टाइमिंग देखकर ही घर से निकलें. आइए जानते हैं क्या है आज मेट्रो संचालन की नई टामिंग.


इस टाइमिंग का जरूर रखें ध्यान


बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) की ओर से हर साल दिवाली पर ट्रेनों के संचालन की टाइमिंग में बदलाव किया जाता है. रात में इसका संचालन बंद रहता है. डीएमआरसी ने इस बार ट्रेनों के संचालन को लेकर जो जानकारी दी है, उसमें कहा गया है कि ग्रीन लाइन को छोड़कर अन्य रूट्स पर आज मेट्रो 10 बजे तक चलेगी. जबकि ग्रीन लाइन पर लास्ट मेट्रो 9 बजे तक मिलेगी. अन्य दिनों में मेट्रो की सर्विस रात 11 बजे तक मिलती है. डीएमआरसी के मुख्य जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि दिवाली के दिन में सेवाएं ऩॉर्मल रहेंगी और किसी भी रूट पर कोई बदलाव संचालन को लेकर नहीं किया गया है. इस दौरान मेट्रो की फ्रिक्वेंसी भी पहले की तरह ही रहेगी.


कहां तक जाती है ग्रीन लाइन पर मेट्रो    


डीएमआरसी की ग्रीन लाइन का रूट इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह (बहादुरगढ़) तक चलती है. इस रूट पर कुल 21 स्टेशन पड़ते हैं. इसी रूट पर ट्रेनों का संचालन 9 बजे तक होगा, जबकि अन्य रूट्स पर 10 बजे तक ट्रेनें चलेंगी. 


ये भी पढ़ें


Diwali in Delhi: दिल्ली में दिखेगी अयोध्या जैसे राम मंदिर की झलक, सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कैबीनेट के मंत्री करेंगे पूजा


Petrol-Diesel Price in UP: केंद्र के बाद यूपी सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल के घटाए दाम, जानिए कितने रुपये हुआ सस्ता