PM Modi Diwali Celebration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीपावली का मतलब है जवानों के साथ जश्न मनाना. देश के जवानों का जोश और उत्साह बढ़ाया. यही कारण है कि मोदी पीएम बनने के बाद से अब तक भारतीय जवानों के साथ दीपों का यह पर्व मनाते आ रहे हैं. आज (24 अक्टूबर) भी वह त्योहार मनाने करगील पहुंचे. यहां उन्होंने जवानों को देश की ताकत बताया. उनके साथ वंदे मातरम के नारे लगाए और गाना गाकर जवानों के साथ समय बिताया. 


पीएम मोदी के संबोधन से करगिल सहित पूरे देश में देशभक्ति का जोश उमड़ पड़ा. एक पीएम मोदी और सेना के जवानों के 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे गूंज रहे थे. करगिल से सामने आए इस वीडियो में पीएम मोदी और सेना के जवान साथ मिलकर गा रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं. 






पीएम ने जवानों को किया संबोधित 


सेना के साथ बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'भारत ने हमेशा युद्ध को अंतिम उपाय के रूप में देखा है लेकिन शांति भी बिना ताकत के हासिल नहीं की जा सकती है. अगर कोई हमें बुरी नजर से देखने की हिम्मत करता है, तो हमारे तीन सशस्त्र बल मुंहतोड़ जवाब देंगे.'


'युद्ध को करीब से देखा'
 
पाकिस्तान के खिलाफ 1999 के कारगिल युद्ध को लेकर पीएम मोदी ने कहा, 'दीपावली का मतलब आतंक का अंत है और करगिल ने इसे संभव बनाया है. करगिल में हमारी सेना ने आतंक को कुचल दिया. मैंने इस युद्ध को करीब से देखा था.' उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने उन्हें उनकी 23 साल पुरानी तस्वीर दिखाई. वह पल याद दिलाने के लिए उन्होंने सभी का आभार जताया. 


ये भी पढ़ें: 


‘बिना सामर्थ्य शांति असंभव', करगिल में देश के जांबाजों को पीएम मोदी का संदेश, चीन-पाक को कड़ी चेतावनी