DK Shivakumar Statement: कर्नाटक में कांग्रेस (Congress) की भव्य जीत के बाद अब मुख्यमंत्री के नाम को लेकर मंथन चल रहा है. सीएम की रेस में सिद्दारमैया (Siddaramaiah) को डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) बराबर की टक्कर दे रहे हैं. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) सीएम नाम की घोषणा अब किसी भी पल कर सकते हैं. इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का बयान आया है.


शिवकुमार ने कहा, पार्टी हाईकमान इसका फैसला करेगी मैंने दिल्ली न जाने का फैसला किया है. दरअसल, आज सिद्दारमैया और डीके शिवकुमार का दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और खरगे से मुलाकात करने की संभावना थी. शिवकुमार बोले, मेरा आज जन्मदिन है और मुझे यहां पूजा करनी है. पार्टी के लिए मुझे जो काम करना था वो मैंने कर दिया है. कर्नाटक के लोगों को मुझ पर भरोसा है उन्होंने 135 सीटें दी हैं मुझे और क्या गिफ्ट चाहिए होगा? रविवार डीके शिवकुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के साथ मतभेद होने की अटकलों को भी खारिज किया था. 


विधायकों ने की वोटिंग और अब खरगे...


दरअसल, रविवार बेंगलुरु के एक होटल में विधायक दल की बैठक हुई थी जिसमें सभी नवनिर्वाचित 135 विधायकों ने हिस्सा लिया. इन विधायकों ने मुख्यमंत्री के नाम पर वोटिंग की थी जिसमें कई नाम शामिल थे. वहीं, अब पर्यवेक्षक बैललट बॉक्स को आलाकमान के पास ले जाया जाएगा और खरगे के सामने मतों की गिनती होगी. हालांकि ज्यादा वोट हासिल करने वाले का नाम गुप्त ही रखा जाएगा क्योंकि ये वोटिंग केवल राय के लिए की गई थी. 


पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा मंगलवार यानी कल और बुधवार के बीच में आ सकता है. वहीं गुरुवार को नए सीएम शपथ ले सकते हैं. 


यह भी पढ़ें.


Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक की 41 सीटें ऐसी, जहां हार-जीत का फासला 5000 से भी कम, हो सकता था बड़ा उलटफेर