Chennai New Mayor: तमिलनाडु में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के बाद अलग-अलग शहरों में मेयर पद को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था. सबसे ज्यादा चर्चा ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (चेन्नई नगर निगम) को लेकर थी. यहां किसे मेयर बनाया जाएगा इसे लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे थे. कई नेताओं के नाम रेस में आगे थे, लेकिन गुरुवार को अटकलें खत्म हुईं और डीएमके (Dravida Munnetra Kazhagam) ने ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन का मेयर प्रिया राजन को घोषित कर दिया. आइए जानते हैं कौन हैं प्रिया राजन जिन्होंने मेयर की रेस में कई बड़े नामों को पीछे छोड़ दिया.


18 साल से राजनीति में सक्रिय


28 साल की प्रिया राजन वॉर्ड 74 थिरु वी का नगर से पार्षद बनी हैं. पार्षद के रूप में, यह प्रिया का पहला आधिकारिक पद है, हालांकि वह 18 साल की उम्र से डीएमके की कार्यकर्ता रही हैं. प्रिया मेयर का पद संभालने वाली पहली दलित महिला होंगी.


सीएम का काम देखकर राजनीति में हुईं सक्रिया


प्रिया का कहना है कि वह पार्टी से लंबे समय से जुड़ी हैं, लेकिन राजनीति में उनकी रुचि पिछले साल तब जागी जब द्रमुक ने विधानसभा चुनावों में सत्ता में वापसी की. मैंने देखा कि सीएम कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे हैं. मैं उनकी इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहती थी.


कौन-कौन था रेस में


बता दें कि ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के मेयर पद के लिए प्रिया के साथ कुछ और लोग रेस में थे. उनके साथ श्रीधानी सी., नंधिनी और एस. अमूधा प्रिया का नाम भी आगे चल रहा था. इन सबको मात देते हुए प्रिया मेयर बनने में कामयाब रहीं. सीएम स्टालिन ने उनके नाम पर मुहर लगाई है.


ये भी पढ़ें


Village Defence Group: गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर में विलेज डिफेंस ग्रुप के गठन को दी मंजूरी, आतंकवाद से लड़ने में मिलेगी मदद


'ऑपरेशन गंगा' के तहत आज 3726 भारतीय लौटेंगे देश, यूक्रेन के इन पड़ोसी देशों से आज इतनी फ्लाइट्स