चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को चुनाव होना है. इसके मद्देनजर एमके स्टालिन की पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने आज अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने अपने घोषणा पत्र में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमशः 5 और 4 रुपये प्रति लीटर कम करने का वादा किया है. साथ ही LPG गैस सिलेंडर पर 100 रुपये की सब्सिडी देने की भी बात कही है.


डीएमके सांसद टी शिवा ने कहा, 'यह आज लोगों पर बहुत बड़ा बोझ है. केंद्र और राज्य सरकारें एक्साइज ड्यूटी और सेस बढ़ा रही हैं. जब हम सत्ता में आएंगे, हम तेल की कीमतें कम करेंगे.'


तमिलनाडु में साल 2011 से सत्ता से बाहर डीएमके ने अन्नाद्रमुक को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस, वाम दलों, एमडीएमके, वीसीके और अन्य छोटे दलों के साथ समझौता किया है. डीएमके ने विधानसभा की कुल 234 सीटों में से उनके लिए 61 सीटें छोड़ी है. डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी छह-छह सीटें, भारतीय संघ मुस्लिम लीग तीन और एमएमके 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


कोलाथुर सीट से चुनाव लड़ेंगे स्टालिन
तमिलनाडु विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव को लेकर डीएमके 173 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर चुकी है. इस बार के चुनाव में डीएमके प्रमुख स्टालिन कोलाथुर सीट से ताल ठोकेंगे तो वहीं उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन चेपक-त्रिपलिकाने से चुनाव लड़ेंगे.


पार्टी महासचिव दुरई मुरुगन कटपडी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जहां वन्नियार समुदाय प्रमुख है. सेंथिल बालाजी जिन्होंने एआईएडीएमके से एएमएमके और अब डीएमके का रुख किया है. वह राज्य के परिवहन मंत्री एम आर विजयभास्कर के खिलाफ करूर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.


ये भी पढ़ें-