DMK MLAs Wearing School Uniform: पुडुचेरी विधानसभा में शुक्रवार (3 फरवरी) को गजब का दृश्य देखने को मिला. कई विपक्षी विधायकों ने स्कूली छात्रों को यूनिफॉर्म, साइकिल और लैपटॉप उपलब्ध नहीं करवाने के खिलाफ निराले ढंग से प्रदर्शन किया. सरकार का विरोध करने के लिए डीएमके के विधायक स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर साइकिल पर विधानसभा पहुंचे. वाकई में ये नजारा हैरान करने वाला था. आपको जानकर हैरानी होगी कि विधायकों ने कंधे पर स्कूल का बैग भी टांग रखा था.


वहीं, पुडुचेरी विधानसभा का सत्र शुरू होने के 24 मिनट बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. सदन ने मुख्यमंत्री एन रंगासामी और उनके कैबिनेट सहयोगियों द्वारा अपने-अपने विभागों के लिए मांगी गई वर्ष 2022-2023 की अतिरिक्त अनुदान की मांगों को पारित कर दिया. सदन ने मुख्यमंत्री के विनियोग विधेयक को भी पारित किया.






एलिजाबेथ को दी गई श्रद्धांजलि


इससे पहले, विधानसभा अध्यक्ष आर सेलवम ने सदन की कार्यवाही शुरू होने पर आठ सितंबर 2022 को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर शोक व्यक्त किया. विधानसभा अध्यक्ष ने महारानी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. दिवंगत महारानी की स्मृति में सभी विधायकों ने दो मिनट का मौन रखा.


पुडुचेरी को राज्य का दर्ज देने की मांग


श्रद्धांजलि के बाद विधायक दल के नेता आर शिवा के नेतृत्व में विपक्षी दल द्रमुक मुनेत्र कषगम (DCK) के सभी छह सदस्यों ने सरकार से पुडुचेरी को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए एक प्रस्ताव लाने का आग्रह किया. डीएमके के ये सदस्य स्कूली छात्रों को अब तक वर्दी नहीं मिलने के विरोध में स्कूल की वर्दी पहनकर और कंधे पर बस्ता टांगकर सदन पहुंचे थे.


ये भी पढ़ें- Lok sabha Election Survey: 9 साल में मोदी के दम पर सिर्फ 5 फीसदी बढ़ा NDA का वोट शेयर, कांग्रेस का आंकड़ा दिमाग हिला देगा