नई दिल्ली: द्रमुक सांसद डी रवि कुमार ने भीड़ द्वारा हत्या (मॉब लिचिंग) और झूठी शान के नाम पर हत्या (ऑनर किलिंग) की घटनाओं पर चिंता जताते हुए शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि ऐसी घटनाओं को आतंकी कृत्य घोषित किया जाए. सदन में शून्यकाल के दौरान कुमार ने भीड़ द्वारा हत्या और ‘ऑनर किलिंग’ को आतंकी घटनाएं घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि ऐसी वारदातों पर रोक लगाने के लिए दोषियों के खिलाफ आतंकवाद निरोधी कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए.


डी रवि कुमार ने दावा किया कि ‘मॉब लिंचिंग’ और ‘ऑनर किलिंग’ की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं जो बहुत चिंताजनक हैं. वहीं बीएसपी के दानिश अली ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले 15 वर्षों से छात्रसंघ का चुनाव नहीं होने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि अगर विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ के चुनाव नहीं होंगे तो फिर कई युवा नेता संसद में आने से उपेक्षित रह जाएंगे.


कांग्रेस के टीएन प्रतापन ने कहा कि रोहिंग्या शरणार्थी बहुत दयनीय हालात में जी रहे हैं, सरकार को उन्हें राहत पहुंचाने के लिए कदम उठाना चाहिए क्योंकि हमारी परंपरा जरूरतमंदों की मदद की रही है. इस पर बीजेपी और विपक्ष के कुछ सदस्यों के बीच नोकझोंक भी देखी गई. बीजू जनता दल के बी महताब ने शहरी क्षेत्रों में पानी की कमी का मुद्दा उठाया और सरकार को इस पर कारगर कदम उठाना चाहिए.


यह भी देखें