Manish Sisodia Bail Latest News: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में शुक्रवार (9 अगस्त 2024) को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी. इस फैसले का इंडिया गठबंधन के सभी दलों ने स्वागत किया है.


इसी कड़ी में डीएमके सांसद कनिमोझी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, "आखिरकार न्याय की झलक दिखी, अभी और काम किए जाने की जरूरत है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अब भी जमानत नहीं मिली है. कानून जेल पर जोर नहीं देता... हर किसी को जमानत पाने का अधिकार है."






ए. राजा ने भी किया था फैसले का स्वागत


इससे पहले डीएमके सांसद ए. राजा ने भी इस फैसले पर अपना रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि उन्हें (मनीष सिसोदिया को) जमानत मिल गई है. अब विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक (नेता) लगातार जेल से बाहर आएंगे."


शशि थरूर बोले, बेल नॉट जेल...


कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वाग करते हुए कहा, "बेल नॉट जेल... ये अच्छी बात है, लेकिन यह पहले होना चाहिए था. जब तक कोई ट्रायल नहीं चल रहा है तो क्यों बेल नहीं हो रही थी."


26 फरवरी 2023 को हुई थी गिरफ्तारी


सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण एवं कार्यान्वयन में अनियमितताओं में कथित संलिप्तता को लेकर सिसोदिया को 26 फरवरी, 2023 को गिरफ्तार किया था. ईडी ने उन्हें नौ मार्च 2023 को सीबीआई की प्राथमिकी से जुड़े धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था. सिसोदिया ने 28 फरवरी, 2023 को दिल्ली मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. इसी मामले में बाद में सीबीआई ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया था. वह अब भी जेल में हैं. इसके अलावा इसी केस में तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी और BRS नेता के. कविता को भी सीबीआई ने अरेस्ट किया था. वह भी तिहाड़ जेल में बंद हैं.


ये भी पढ़ें


Manish Sisodia Bail: 'मनीष सिसोदिया बरी नहीं हुए, वे आज भी गुनहगार...', AAP नेता की जमानत पर BJP का पहला रिएक्शन