चेन्नई: डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने चेन्नई स्थित राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से आज मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. इससे एक दिन पहले ही उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता निर्वाचित किया गया था. डीएमके प्रमुख सात मई को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे और उन्हें राजभवन में साधारण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.


पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और महासचिव दुराईमुरुगन के साथ स्टालिन ने पुरोहित से मुलाकात की और उन्हें डीएमके विधायक दल का नेता निर्वाचित किए जाने के संबंध में एक पत्र दिया. साथ ही सरकार बनाने का दावा पेश किया. डीएमके कोषाध्यक्ष टी आर बालू, प्रधान सचिव के एन नेहरू और संगठन सचिव आर एस भारती भी स्टालिन के साथ मौजूद थे. 


तमिलनाडु में चला स्टालिन का जादू
द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष एम के स्टालिन ने 2019 लोकसभा चुनाव के अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराते हुए तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में बेहतरीन जीत हासिल की है. विधानसभा चुनाव में डीएमके ने 133 सीट जीत ली. उसकी सहयोगी कांग्रेस की जीती सीट भी मिला ली जाएं तो 234 में से ये कुल 159 सीटें हो जाएंगी.


विधानसभा की दो तिहाई सीटों पर जीत हासिल कर 68 वर्षीय स्टालिन ने 2019 में लोकसभा चुनाव के अपने शानदार प्रदर्शन को दोहराया है. डीएमके और उसके सहयोगियों ने लोकसभा में राज्य की 39 में से 38 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद पार्टी ने 2019 के अंत में ग्रामीण निकाय चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.


ये भी पढ़ें-


Corona Cases Today: एक दिन में रिकॉर्ड 3780 लोगों की गई जान, 24 घंटे में 3.82 लाख नए केस आए


RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने हेल्थकेयर के लिए 50 हजार करोड़ के फंड का एलान किया