नई दिल्ली: अखबारों में वैवाहिक विज्ञापनों को देना परिवारों के लिए बहुत ही आम बात है, लेकिन एक विज्ञापन सोशल मीडिया में बहुत तेजा से वायरल हो रहा है. यह विज्ञापन एक योग्य डेंटिस्ट के विवाह का है. विज्ञापन में दी गई दुल्हन के गुणों की लिस्ट वायरल हो रही है. जिसमें अन्य गुणों के अतिरिक्त दुल्हन में देशभक्ति की भावना और भारतीय सेना को बढ़ाने की इच्छा शक्ति भी होनी चाहिए.


दिलचस्प ये है कि डॉक्टर खुद बेरोजगार है, लेकिन विज्ञापन में एक योग्य लड़की की तलाश है. विज्ञापन के अनुसार 31 वर्षीय डॉक्टर अभिनव कुमार को संदर दुल्हन चाहिए. इसके साथ ही वो वफादार,भरोसेमंद, प्यार करने वाली, ध्यान रखने वाली, बहादुर, शाक्तिशाली और अमीर हो. बड़ी बात ये है कि लड़की के गुणों की लिस्ट यहीं नहीं समाप्त होती है.


इसके अलावा दुल्हन में बहुत अधिक देशभक्ति भी होनी चाहिए. साथ ही उसमें भारतीय सेना और खेल क्षमताओं को बढ़ाने की गहरी इच्छा शक्ति का गुण भी हो. इन गुणों के अतिरिक्त दुल्हन दयालु और बच्चे को पालने में विशेषज्ञ होनी चाहिए.






हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह विज्ञापन कब और किस अखबार में दिया गया है. लेकिन इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया में लोगों की तीखी प्रतिक्रिया आ रही है. वहीं कुल लोगों ने इसे फर्जी बताया है.

ये भी पढ़ें: 

जम्मू-कश्मीरः त्राल में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर फायरिंग, एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर

दिल्ली सरकार के खाद्य मंत्री ने घर तक राशन पहुंचाने की योजना को लागू करने का दिया निर्देश