कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में डॉक्टर और दूसरे हेल्थवर्कर्स कई घंटों तक पीपीई किट पहनकर काम कर रहे हैं. गुजरात के एक डॉक्टर ने ट्वीट करके पीपीई किट पहनने के बाद के इफेक्ट को दिखाया है. अहमदाबाद के डॉ. सोहिल मकवाना धारपुर के जीएमईआरएस मेडिकल कॉलेज में काम करते हैं. सोहिल मकवाना ने दो तस्वीरें शेयर की. एक तस्वीर में वे पीपीई किट पहने हुए हैं और दूसरी में पीपीई किट उतारने के बाद पसीने में पूरी तरह से भीगे हुए दिखाई दे दे रहे हैं.


डॉ. मकवाना की दूसरी फोटो कई घंटे पीपीई किट पहनकर काम करने के बाद की है. इस फोटो में वह पीपीई किट उतारने के बाद पूरे पसीने में भीगे हुए नजर आ रहे हैं. ऐसी कठिनाइयों के बावजूद उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि देश की सेवा करने में गर्व हो रहा है. एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने देश के सभी वयस्कों लोगों से टीका लगवाने की अपील करते हुए वैक्सीन को ही एक महामारी का सॉल्यूशन बताया.



सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील
मकवाना ने अपने माता-पिता की एक तस्वीर भी ट्वीट की और कहा कि उन्होनें टीके की दोनों डोज ले ली हैं. लोगों को भी कहा कि वे खुद और अपने परिवार के सदस्य भी वैक्सीन लगवाएं. 



सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
सोशल मीडिया पर मकवाना की काफी तारीफ की जा रही है. लोग उनके और दूसरे हेल्थवर्क्स के काम को सलाम कर रहे हैं. उनकी तस्वीर को लगभग 1.30 लाख से ज्यादा लाइक बार लाइक है और 15 हजार से अधिक बार रीट्वीट किया गया है.



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3.86 लाख से अधिक नए मामले सामने आए और 3,498 लोगों को कोरोना से मौत हुई. देश की स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ते मामलों के दबाव के कारण चरमरा गई हैं.    


यह भी पढ़ें-


वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की आज से शुरुआत, लेकिन कई जगहों पर स्टॉक खाली, जानें किन राज्यों में 18-45 साल वालों को नहीं लगेगा टीका


गुजरात: भरूच में बड़ा हादसा, कोविड सेंटर में भीषण आग लगने से 12 लोगों की मौत