नई दिल्ली: हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सों ने काम करने की स्थिति और वेतन भुगतान में देरी के खिलाफ शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी अपना विरोध जारी रखा. जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) द्वारा संचालित इस अस्पताल में कोविड-19 रोगियों को भर्ती किया गया है. हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अभिमन्यु सरदाना ने कहा कि अस्पताल में वातानुकूलन उपकरण भी ठीक से काम नहीं कर रहा है.


उन्होंने दावा किया कि अप्रैल से उनके वेतन का भुगतान नहीं किया गया है. इसका विरोध प्रदर्शन सुबह 9.30 बजे शुरू हुआ और दोपहर दो बजे तक चला. एनडीएमसी के अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोविड-19 देखभाल में शामिल कर्मचारियों के कनॉट प्लेस स्थित पार्क होटल में रहने की व्यवस्था की गई है.


दरअसल, 14 जून को दिल्ली सरकार के एक आदेश से अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था. शनिवार को यहां अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित दो मरीज भर्ती हुए.


दिल्ली में कोरोना रोगी 80 हजार के पार
दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या 80 हजार के पार पहुंच गई है. इनमें से ढाई हजार से अधिक कोरोना मरीजों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं 24 घंटे के दौरान ही 2948 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अब तक 80,188 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं.


दिल्ली में अभी तक सामने आए कुल 80,188 कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 49,301 व्यक्ति उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं, जबकि अभी भी 28,329 लोग दिल्ली में एक्टिव कोरोना रोगी हैं. एक्टिव कोरोना रोगियों में से 17,381 कोरोना पॉजिटिव लोगों का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है. इन सभी 17,381 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.


ये भी पढ़ें-
21 दिन बाद पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत पर लगा ब्रेक, जानिए- आज क्या है आपके शहर में दाम?
कैलाश विजयवर्गीय के विवादित बयान पर कांग्रेस का सवाल- क्या बीजेपी कार्यकर्ता रात को 2-2 बजे तक पत्ते खेलते हैं?