Doctors Strike: फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन ने आज से देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. NEET PG काउंसलिंग ना होने के कारण अस्पतालों में नए डॉक्टरों की भर्ती नहीं हो रही जिसके कारण मौजूदा रेजिडेंट डॉक्टरों को परेशानी उठानी पड़ रही है.


हड़ताल की गंभीरता को देखते हुए सरकार की तरफ से डायरेक्टर जनरल ऑफ हेल्थ सर्विसेज सुनील कुमार रेजिडेंट डॉक्टरों को समझाने के लिए पहुंचे जिनका डॉक्टरों ने  पुरजोर विरोध किया. लगातार 27 नवंबर से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे रेजिडेंट डॉक्टरों ने मांगे पूरी ना होने के कारण आज से ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर दी है. 


मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा


राजधानी दिल्ली के अन्य अस्पताल RML और लेडी हॉर्डिंग में भी रेजिडेंट डॉक्टर ने सभी तरह की ओपीडी सुविधा बंद कर दी है. इस हड़ताल की वजह से अस्पतालों में आने वाले लाखों मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 2 दिन पहले भी सफदरजंग में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की थी लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं की गई. जिसको लेकर लगातार हड़ताल की जा रही है. दिल्ली के कई सरकारी अस्पताल में नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग में हो रही देरी को लेकर आज रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इसीलिए सफदरजंग अस्पताल में आज सभी सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं. 


लिखित में DG डॉक्टर से मांंगा आश्वासन


सरकार की तरफ से हड़ताल खत्म करवाने के लिए DG डॉक्टर सुनील कुमार रेजिडेंट डॉक्टरों को समझाने के लिए पहुंचे लेकिन सभी ने उनसे लिखित में आश्वासन की मांग की. सभी रेजिडेंट डॉक्टर का कहना है कि पहले भी मौखिक आश्वासन मिलते रहे हैं लेकिन जो हमारी मांग है उनको पूरा नहीं किया जा रहा है. सभी रेजिडेंट डॉक्टरों का साफतौर पर कहना कि जबतक हमें कोई ठोस या लिखित में पत्र नहीं मिलता तब तक हम पीछे नहीं हटने वाले हैं.


यह भी पढ़ें.



Omicron Cases: महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वेरिएंट के 7 नए मामले आए सामने, देश में संक्रमितों का आंकड़ा 12 तक पहुंचा


Mathura News: मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा, शाही ईदगाह की ओर जाने वाले रास्ते सील, सिर्फ स्थानीय लोगों को आवाजाही की इजाज़त