Dog Bite Case: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में कुत्तों की दहशत बढ़ गई है. कुत्तों के काटने के कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से आम लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. लोग घर से बाहर निकलने से बचने लगे हैं. कुत्तों की वजह से लोग छोटे बच्चों को खेलने नहीं भेजते तो वहीं बुजुर्ग घर से निकलने से डर रहे हैं. 


बीते दिनों गाजियाबाद के अजनारा जैन एक्स सोसाइटी में एक 6 साल के बच्चे पर 3 कुत्तों ने हमला बोल दिया. जिसके बाद बच्चे को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. बच्चे की मां सीमा बताती हैं कि मेरा बच्चा कुत्तों के हमले के बाद सदमे में आ गया है. घर से बाहर निकलने से डरता है और मुझसे बार-बार यही सवाल पूछता है कि मुझको कुत्ते ने क्यों काटा?


'हम कहां जाएंगे?'
उन्होंने कहा कि हम गेटेड सोसायटी में घर इसीलिए खरीदते हैं कि हम वहां पर सुरक्षित रह सकें. लेकिन अगर इसी तरह से कुत्तों का हमला बढ़ता जाएगा तो हम कहां जाएंगे. उसी सोसायटी में रहने वाली निवेदिता तिवार बताती हैं कि मेरे 1 साल के मासूम बच्चे पर कुत्तों ने कई बार हमला बोला है.


कुत्तों को छोटे बच्चे आसान शिकार लगते हैं, सोसायटी में रहने वाले जानवर प्रेमियों ने इन कुत्तों को मांस खिलाना शुरू कर दिया है जिसके बाद इन कुत्तों के मुंह में खून लग गया है और वह बच्चों को अपना शिकार बनाने लगे हैं. इसलिए हमारे मन में डर बैठा हुआ है. 



दिल्ली एनसीआर में दर्ज किये गये कई मामले
दिल्ली एनसीआर के आसपास के तमाम इलाकों में बीते कई दिनों में कुत्तों के काटने के कई मामले सामने आये हैं. उन कुत्तों पर कई बार पालतू कुत्तों ने हमला कर दिया है. कई बार स्ट्रीट डॉग भी लोगों पर हमलावर हो जाते है जिससे लोग परेशान हो गये हैं. ऐसे में आम लोग प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं.


क्या है लोगों की मांग?
कुत्तों के आतंक से प्रताड़ित लोग यह चाहते हैं कि सोसाइटी से बाहर कुत्तों के खाना देने की एक अलग जगह बनाई जाए, जहां सभी लोग कुत्तों को खाना दें ताकि कुत्ते सोसायटी में नहीं आएं. उन कुत्तों को सोसायटी में आने से रोका जाए जिससे बच्चे सुरक्षित होकर खेल सकें और बुजुर्ग भी बाहर निकल सकें. सोसायटी के लोगों का कहना है कि कुत्तों का वैक्सीनेशन कराया जाए जिससे अगर कुत्ते हमलावर हो जाएं तो उनको इलाज के लिए ले जाया जा सके.


Istanbul Blast: तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के भीड़-भाड़ वाले इलाके में धमाका, 6 की मौत, 53 लोग घायल