नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है, इन दिनों #DollyPartonChallenge (डॉली पार्टन चैलेंज) का क्रेज लोगों में तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है. आम लोगों के साथ कई स्टार्स भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. इस चैलेंज को पूरा करने के लिए फेसबुक, लिंकडिन, इंस्टाग्राम और टिंडर के लुक शेयर करते है.


इस चैलेंज को अमेरिकी सिंगर डॉली पार्टन के नाम से शुरू किया गया है. दरअसल, 22 जनवरी को डॉली ने अपने चार फोटो का कोलाज बनाकर अलग-अलग नाम देकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था. फिर क्या था लोगों ने उनके स्टाइल को कॉपी करना शुरू कर दिया जिसके बाद यह तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. बॉलीवुड में भी कई सितारों ने अपने फोटो का कोलाज शेयर किया.


दिल्ली चुनाव: अमित शाह बोले- ‘इस बार EVM का बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे’


बता दें गायिका डॉली की उम्र 74 साल है. फोटो पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है-" आपको एक महिला मिले जो यह सब कर सकती है"


गणतंत्र दिवस: LoC और सीमा पर तनाव, भारत-पाक के बीच नहीं हुआ मिठाई का आदान-प्रदान


इस चैलेंज को पूरा करने के लिए यूजर्स अपने चार अलग अलग सोशल मीडिया (लिंक्डिन, फेसबुक, इंस्टाग्राम और टिंडर) के प्रोफाइल फोटो का कोलाज बनाकर शेयर कर रहे हैं. इसके साथ ही कुछ लोग अपनी फोटो पर अपने हिसाब से टेक्स्ट भी लिख रहे हैं.


नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने कहा- भारत को बेहतर विपक्ष की जरूरत है


अगर आप भी इस चैलेंज को पूरा करना चाहते हैं और अपने फोटो का कोलाज बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने स्मार्ट फोन पर अलग से एटिंग टूल इंस्टॉल करना होगा. गूगल प्ले स्टोर और एपल स्टोर में पहले से ही बहुत सारे एडिटिंग टूल मौजूद हैं. इन में कुछ प्रमुख टूल्स की बात करें तो Be Funky, Fotojet और Fotor शामिल है. गूगल प्ले स्टोर पर तो यह सभी एप फ्री हैं लेकिन एपल स्टोर पर आपको कुछ पैसे भी खर्च करने पड़ सकते हैं.


अदनान पर दिग्विजय ने कहा- जब सरकार पाकिस्तानी मुस्लिम को नागरिकता दे सकती है, तो फिर CAA क्यों?