Delhi News: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 10 करोड़ की चोरी के एक सनसनीखेज मामले को समझाते हुए घर के नौकर को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके नाबालिग साथी को पकड़ा है. इन दोनों ने पंजाबी बाग इलाके के एक बिजनेसमैन के घर में 10 करोड़ की ज्वेलरी पर हाथ साफ किया था. दरअसल 18 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली कि राजधानी दिल्ली के पंजाबी बाग (Punjabi Bagh) इलाके की कोठी में चोरी हो गई है. इसके बाद पुलिस की टीम कोठी पर पहुंची पुलिस को पता चला कि घर का नौकर मोहन गायब है. साथ ही साथ काफी जेवरात गायब होने के बारे में पुलिस को पता चला. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.


जांच में सामने आया कि कोठी के मालिक घर पर नहीं थे. वह US गए हुए थे. घर का नौकर गायब था और उसका फोन भी बंद था. नौकर को पकड़ने के लिए पुलिस ने 10 लोगों की एक टीम बनाई. आसपास की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. इतना ही नहीं उसके फोन की कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी निकाला गया. इस दौरान पुलिस को पता चला कि वह एक नंबर पर चोरी के दिन लगातार बात कर रहा था. पुलिस ने उस नंबर की छानबीन की तो पता चला वह नंबर घर के नौकर मोहन की गर्लफ्रेंड का है. 


चोरी के बाद गर्लफ्रेंड को कराई शॉपिंग
पुलिस ने मोहन की गर्लफ्रेंड से पूछताछ शुरू की. उसकी गर्लफ्रेंड ने पुलिस को बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले मोहन ने उससे मुलाकात की थी और वह उसे शॉपिंग करवाने बाहर भी लेकर गया था. इतना ही नहीं चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद वह उसे अपने साथ ले जाना चाहता था लेकिन मोहन की गर्लफ्रेंड ने साफ इनकार कर दिया. आरोपी मोहन की गर्लफ्रेंड ने पुलिस को बताया कि जिस दिन उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है उस दिन एक शख्स उससे मिलने के लिए आया था. यहीं से पुलिस को पहला सुराग हाथ लगा. 


ऐसे बिहार से हुआ गिरफ्तार
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी बिहार भाग गए हैं. पुलिस की एक टीम तुरंत बिहार के लिए रवाना हुई और वहां से टेक्निकल सर्विस के जरिए मोहन को गिरफ्तार किया गया और उसके नाबालिग साथी को पकड़ लिया गया. पूछताछ में मोहन ने बताया कि वह पिछले 5 साल से उस कोठी में काम कर रहा था कोठी के मालिक को मोहन पर पूरा विश्वास था. यही वजह थी कि वह 10 करोड़ की ज्वेलरी घर में छोड़कर घर उसके हवाले करके चले गए. इतना ही नहीं मोहन ने पुलिस को यह भी बताया कि चोरी की यह प्लानिंग को करीब पिछले 2 साल से कर रहा था लेकिन कोरोना के चलते वह चोरी की इस वारदात को अंजाम नहीं दे पाया.


मोहन ने पुलिस को बताया कि जब घर के मालिक घर से चले गए तब उसने अपने नाबालिग साथी को घर पर बुला लिया क्योंकि उसे मालूम था कि घर की ज्वेलरी कहां पर रखी हुई है. उसने और उसके साथी ने मिलकर अलमीरा तोड़कर सारी ज्वेलरी निकाली. उसे एक बैग में भरा और घर की ही क्रेटा गाड़ी लेकर दोनों फरार हो गए. गाड़ी को इन्होंने मेट्रो स्टेशन पर छोड़ दिया और फिर बिहार भाग गए. पुलिस ने दोनों के पास से चोरी किए गए जेवरात और 5 लाख रुपए बरामद किए हैं.


पुलिस ने बताया कि मोहन 5 साल से घर में काम जरूर कर रहा था लेकिन उसका पुलिस वेरिफिकेशन अभी तक नहीं करवाया गया था. इस मामले में सबसे बड़ा सवाल यह भी है कि आखिरकार बिजनेसमैन ने घर में 10 करोड़ की ज्वेलरी क्यों रखी थी. इस बारे में पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी जानकारी दी है.


Mumbai NCB: अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करों के गिरोह का भंडाफोड़, 4 करोड़ कीमत का 190 किलो गांजा बरामद