नई दिल्ली: भारत का मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने पाकिस्तान के झूठे दावे की पोल खोली है. कासकर ने पुलिस पूछताछ में माना है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची शहर में रहता है. उसने कराची के चार पते भी सौंपे हैं.


तीन दिन पहले ही ठाणे पुलिस ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था. अब उसने पूछताछ के दौरान जांच अधिकारियों को दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कई अहम सुराग दिए हैं. इकबाल कासकर ने पूछताछ में इस बात पर मुहर लगा दी है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची शहर में रहा है.



उसने पुलिस अधिकारियों को कराची शहर के चार पते भी सौंपे हैं. कासकर ने बताया है कि दाऊद भारत में ज्यादा फोन कॉल नहीं करता क्योंकि उसे फोन टैप होने का डर रहता है. कासकर ने पूछताछ में माना है कि उसने दाऊद के साथ रह रहे भाई अनीस इब्राहिम से हाल ही में 3-4 बार बात की है. कासकर के खुलासे से जांच एजेंसियों को दाऊद के ठिकाना पता लगाने में और मदद मिलेगी.

इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ा बयान दिया है. राज ठाकरे ने कहा है कि दाऊद भारत आना चाहता है क्योंकि वो अंतिम सांस ले रहा है. मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से पहले उसे भारत लाकर श्रेय लेना चाहती है.

इकबाल कासकर के खुलासे के बाद अब भारतीय जांच एजेंसियां कराची के उन चाप पतों को सबूत के रूप में अंतर्राष्ट्रीय जगत में रखेगी ताकि पाकिस्तान एक बार फिर दुनिया के सामने बेनकाब हो सके.