Donald Trump India Visit 2020 : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. ट्रंप के दौरे को लेकर उनकी हर छोटी बड़ी पसंद और नापसंद का खासा ध्यान रखा जा रहा है. भारत दौरे के दौरान ट्रंप का सबसे अधिक समय देश की राजधानी दिल्ली में बीतेगा. उनके रहने और खान पीने की व्यवस्था आईटीसी मोर्या होटल में की गई है. ट्रंप खुद खानेपीने के बेहद शौकिन हैं. आइए जानते हैं कि डोनाल्ड ट्रंप को खाने में क्या पसंद है


डेविड बॉसी की किताब 'लेट ट्रंप बी ट्रंप' में डोनाल्ड ट्रंप को खाने में क्या-क्या पसंद है इसके बारे में बताया गया है. किताब के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप की आदतें खाने-पीने के मामले में बच्चों से कम नहीं है. उन्हें खाने में जंकफूड सबसे अधिक पसंद है. उन्हें पिज्जा और बर्गर खाना अच्छा लगता है. 1995 में उन्होंने पिज्जा हट का विज्ञापन भी किया था. जिसमें ट्रंप पिज्जा खाने के सही तरीके बताते नजर आए थे. इस विज्ञापन को खूब पसंद भी किया गया था.


दिल्ली के जिस होटल में वे रूकेंगे वहां पर उनके लिए खास तंदूरी डिश पेश की जा रही हैं. ट्रंप को बेक कर खाई जाने वाली डिश और हरा बारीक कटा सलाद खाना अच्छा लगता है. कोल्ड ड्रिंक की बात करें तो ट्रंप को डाइट कोक पीना पसंद है. लोगों का मानना है कि फूड खाने के मामले में ट्रंप की पसंद बिल्कुल भी हेल्दी नहीं है. लेकिन ट्रंप इसकी परवाह नहीं करते हैं. वे जिदंगी को पूरी जिंदादिली से जीने पर विश्वास करते हैं यही वजह है कि जब खाने की बात आती है तो वे अपने भीतर के फूडी पन को रोक नहीं पाते हैं.


कहने के लिए भले ही डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति हैं लेकिन खाने के मामले में वे बच्चों की तरह हैं. ये बात सही है कि वे बहुत फूडी है और एक अच्छे फूड लवर्स भी हैं. वे होटल बिजनेस भी जुड़े हुए हैं इसलिए भारतीय व्यंजन को परोसने वालों के सामने डोनाल्ड ट्रंप को खुश करना किसी चुनौती से कम नहीं होगा.


डोनॉल्ड ट्रंप परिवार के लिए बन रही तंदूरी व्यंजनों की खास थाली