नई दिल्ली: अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं. सोमवार को पहले दिन भारत पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ. सोमवार को ट्रप ने कई कार्यक्रम में हिस्सा लिया. ट्रंप के सम्मान में विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम ‘मोटेरा स्टेडियम’ में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद ट्रंप आगरा ताजमहल देखने भी गए.


अब सोमवार रात वह दिल्ली आ गए. मंगलवार को भी उन्हें कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है. सोमवार की रात वे राजधानी दिल्ली में गुजारेंगे. इस दौरान वे दिल्ली के चाणक्यपुरी के आईटीसी मौर्या होटल में ठहरेंगे. ट्रंप के लिए बेहद खास इंतजाम किए गए हैं. आइए जानते हैं ट्रंप के लिए क्या-क्या खास इंतजाम आज रात के लिए किया गया है. आपको बताते हैं होटल मोर्या के प्रेसिडेंशियल सुइट के बारे में .....


प्रेसिडेंशियल सुइट क्या है


मौर्या होटल की 14वीं मंजिल पर चाणक्या सुइट मौजूद है. इसमें कई देश के प्रमुख रह चुते हैं. अमेरिका की ही बात करें तो इस सुइट में सबसे पहले अमरीकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश रुके थे. जबकि उनके बाद बिल क्लिंटन रुके और उनके बाद बराक ओबामा ने इस सुइट में रात गुजारी.


तमाम लग्जरी सुविधाओं से यह सुइट लैस है. इसके एरिया की बात करें तो यह 4600 स्वायरफीट में फैला है. वहीं कीमत भी सुनकर हैरान रह जाएंगे आर. ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट में 8 लाख रुपए प्रति रात ठहरने की कीमत है. इसे खास तौर पर भारतीय कलाओं से सजाया गया है. इसमें लिविंग रूम, स्टडी, प्राइवेट डाइनिंग रूम, मिनी स्पा और जिम की सुविधा मौजूद है.


ये तो हुई ट्रंप जहां रहेंगे उस जगह पर मिलने वाली सुविधा. अब जानिए खाने के बारे में..लजीज व्यंजनों से ट्रंप की थाली सजी होगी. ट्रंप की थाली में इस बात का खास तौर पर उनकी पंसद के जायके का ध्यान रखा जाएगा. होटल में ट्रंप के पहुंचते ही उन्हें प्राइवेट शेफ उपलब्ध कराए जाएंगे जो उनकी इच्छा के मुताबिक, कोई भी खाना तैयार कर सकते हैं.