नईदिल्ली: हिन्दी के मशहूर कवि डॉक्टर कुमार विश्वास अपने फैन्स के लिए एक बार फिर कुछ नया लेकर हाजिर हैं. इस बार कुमार विश्वास 'तर्पण' नाम की एक श्रृंखला ले कर आ रहे हैं. कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा है कि यह हिन्दी के महानतम कवियों की लोकप्रिय कविताओं की संगीतबद्ध प्रस्तुति होगी. यह श्रृंखला उनके ऑफिशियल यूट्यूब चैनल www.youtube.com/KumarVishwas पर उपलब्ध होगी. हर बुधवार और शनिवार शाम 7:30 बजे एक नई कविता की संगीतबद्ध प्रस्तुति इसमें जोड़ी जाएगी.


कुमार विश्वास हमेशा नए प्रयोग करते रहते हैं और इस तरह अपने प्रशंसकों से जुड़ने रहते हैं. इससे पहले भी वह समय-समय पर कई विषय पर वीडियो रिलीज़ करके अपनी राय रखते रहे हैं. लेकिन श्रृंखला की बात करें तो एबीपी न्यूज़ पर प्रसारित 'महाकवि' के बाद यह उनकी पहली श्रृंखला होगी. इससे पहले कुमार के यूट्यूब चैनल पर 'वी द नेशन', 'पद्मावती', 'गधा', 'रात आधी' जैसे वीडियो लाखों की संख्या में देखे जा चुके हैं.


इसके अलावा कुमार के 'इंडियन आइडल' और 'द कपिल शर्मा शो' के एपिसोड यूट्यूब पर काफी लोकप्रिय हुए हैं. माना जाता है कि 'तर्पण' सीरीज़ के माध्यम कुमार पुराने कवियों से लोगों को जोड़ने की कोशिश की है.