Dr. Zakir Naik Arrived in Pakistan: भारत से भगोड़ा कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. इस खबर ने पाकिस्तान के नापाक चेहरे को भी फिर से बेनकाब कर दिया है. दरअसल, भारत का यह भगोड़ा पाकिस्तान के इस्लामाबाद पहुंच गया है. खास बात ये है कि नाइक यह दौरा पाकिस्तान सरकार के निमंत्रण के बाद कर रहा है.


पाकिस्तानी चैनल एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रसिद्ध इस्लामिक विद्वान डॉ. जाकिर नाइक सोमवार को 15 दिवसीय यात्रा पर इस्लामाबाद पहुंचा. डॉ. नाइक सोमवार तड़के इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा और उसका स्वागत सैयद डॉ. अत्ता उर रहमान सहित धार्मिक मामलों के मंत्रालय के अधिकारियों ने किया. यही नहीं उसका स्वागत करने के लिए राणा मशूद और धार्मिक मामलों के संसदीय सचिव शमशेर अली मजारी भी मौजूद रहे.


कुछ इस तरह रहेगा नाइक का कार्यक्रम


एआरवाई की रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉ. जाकिर नाइक कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में नमाज सभाओं का आयोजन करेगा. उसके कार्यक्रम पर नजर डालें तो वह कराची में 5-6 अक्टूबर, लाहौर में 12-13 अक्टूबर, इस्लामाबाद में 19-20 अक्टूबर को नमाज सभा का आयोजन और आम लोगों से बात करेगा.


28 अक्टूबर तक रहेगा पाकिस्तान में


वहीं, पाकिस्तान के द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. जाकिर नाइक पाकिस्तान में 28 अक्टूबर तक रुकेगा. वह वहां इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में सार्वजनिक भाषण देगा और शुक्रवार की नमाज सभाओं का नेतृत्व और संबोधन भी करेगा. इसके बाद वह वहां से वापस लौटेगा.


2016 में भारत से भाग गया था जाकिर नाइक


बता दें कि जाकिर नाइक हेट स्पीच के जरिए लोगों को बांटने की बात करता रहा है, इसके अलावा उसने कई भारत विरोधी भाषण भी दिए हैं. इस वजह से भारत में उस पर कई केस दर्ज हैं. इसके अलावा नफरत फैलाने और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में वह साल 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया भाग गया था. इसके बाद से वह अलग-अलग देशों में ठहरता है और अपने कार्यक्रम करता है.


ये भी पढ़ें


खरगे ने PM मोदी पर दिया बयान, भड़क गए अमित शाह! कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार कर कह दी ये बात