पणजी: कर्नाटक में जारी सियासी ड्रामे के बीच गोवा में राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है. गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों ने सत्तारूढ़ बीजेपी में विलय का फैसला किया है. सूबे में कांग्रेस के 15 विधायक हैं, जिसमें से 10 विधायकों ने आज विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मुलाकात की और बीजेपी में विलय की घोषणा की. बागी रुख अपनाने वाले विधायकों में विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं. विधायकों की अध्यक्ष से मुलाकात के तुरंत बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत विधानसभा पहुंचे.


मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ''विपक्षी नेता के साथ 10 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी में विलय किया है. बीजेपी की ताकत अब बढ़कर 27 हो गई है. वे राज्य और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए हमारे साथ आए हैं. उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है, वे बिना शर्त बीजेपी में शामिल हुए हैं."


गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 17, कांग्रेस के 15, जीपीएफ के 3, एमजीपी का एक, एनसीपी के दो और 2 निर्दलीय विधायक हैं. कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में विलय की घोषणा के बाद विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या 27 हो गई है.


पूर्व PM देवेगौड़ा ने कहा- इस समय इमरजेंसी से भी बदतर स्थिति, लोकतंत्र बचाने को सब साथ आएं


कांग्रेस के विधायकों के विलय के बाद विधानसभा में पार्टी विधायकों की संख्या मात्र पांच रह गई है. चन्द्रकांत कावलेकर ने बीजेपी में विलय के बाद कहा कि 10 विधायक आज बीजेपी में शामिल हुए. क्योंकि मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं. मैं विपक्ष का नेता था, इसके बावजूद हमारे निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हो सका. सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद हम सरकार नहीं बना सके थे.